Friday, April 23, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatचुनाव में प्रशासन को 418 वाहनों की होगी जरूरत

चुनाव में प्रशासन को 418 वाहनों की होगी जरूरत

- Advertisement -
0
  • 306 बसों के अलावा 70 मैजिक और 79 अन्य वाहनों की डिमांड, एआरटीओ को भेजी सूची
  • बैलेट पेपर को अलग-अलग बस्ते में कर्मचारियों ने लगाना किया शुरू, मतदान 19 को होगा

जनवाणी संवाददाता |

बागपत: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए प्रशासन ने तैयारी लगभग पूरी कर ली है और चुनाव के लिए बैलेट पेपर भी बस्ते में लगाने शुरू कर दिए है, ताकि मतदान के समय किसी भी तरह की परेशानी न उठानी पड़े। वहीं प्रशासन और पुलिस ने चुनाव में पोलिंग पार्टियों की रवानगी और पुलिस ड्यूटी के लिए एआरटीओ को 408 वाहनों की डिमांड भेजी है। प्रशासन की डिमांड के आधार पर विभाग वाहनों को अधिकृत करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है, ताकि चुनाव में समय से वाहनों को उपलब्ध कराया जा सकें।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में पोलिंग पार्टियों की रवानगी और पुलिस प्रशासन के लिए 418 वाहनों की जरुरत पड़ेगी। प्रशासन ने उपसंभागीय विभाग को पोलिंग पार्टियों की रवानगी के लिए 279 बसों की डिमांड भेजी है। उधर पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने विभाग को 27 बस, पांच ट्रक, तीन मिनी बस के अलावा 70 मैजिक और 44 मैक्स और बोलेरो सहित 149 वाहनों की डिमांड की गई है।

एआरटीओ सुभाष राजपूत ने बताया कि प्रशासन और पुलिस ने चुनाव के लिए 418 वाहनों की डिमांड भेजी है। प्रशासन की डिमांड के अनुरुप वाहनों की सूची तैयार कर ली गई है। अब वाहनों का अधिकृत किया जा रहा है, ताकि चुनाव में किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

बैलेट पेपर बस्ते में लगाने में लगे कर्मचारी

19 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए बैलेट पेपर लगाने की तैयारी शुरू कर दी गयी है। गुरूवार को पूरा दिन कर्मचारी बैलेट पेपर को अलग-अलग बस्ते में लगा रहे थे, क्योंकि जिला पंचायत सदस्य, प्रधान, बीडीसी व ग्राम पंचायत सदस्यों के अलग-अलग रंग के बैलेट पेपर है और इसके लिए उक्त बस्ते में ही रखे जा रहे है, ताकि मतदान वाले दिन किसी भी तरह की परेशानी न उठानी पड़े। प्रशासन ने इसके लिए पूरी तैयारी कर ली है।

पार्टियों की रवानगी के दो स्थलों में किया बदलाव

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासन ने मतगणना स्थल एवं पोलिंग पार्टियों की रवानगी के स्थान निर्धारित कर दिए है। अब पोलिंग पार्टियों की रवानगी के दो स्थानों में बदलाव किया गया है, जबकि मतगणना केंद्रों में कोई बदलाव नही किया गया है।

प्रशासन ने पूर्व में पोलिंग पार्टियों की रवानगी व मतगणना के लिए बागपत में सम्राट पृथ्वीराज डिग्री कालेज, पिलाना में आर्यभट्ट कालेज आॅफ इंजीनियरिंग, बड़ौत में कालिंदी कालेज आॅफ एजूकेशन, छपरौली में मिनर्वा स्कूल ख्वाजा नंगला, बिनौली में सर्वहितकारी इंटर कालेज बिनौली और खेकड़ा में महामना मालवीय इंटर कालेज खेकड़ा को केंद्र बनाया गया था।

पिलाना और छपरौली ब्लॉक में पोलिंग पार्टियों की रवानगी के लिए स्थान बदले गए है। सहायक निर्वाचन अधिकारी प्रवीण चौधरी ने बताया कि पिलाना में नेहरु स्मारक इंटर कालेज पिलाना और छपरौली में विद्या मंदिर इंटर कालेज छपरौली से पोलिंग पार्टियों की रवानगी होगी, जबकि मतगणना केंद्रों में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments