Tuesday, June 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutफिरोजाबाद के शीशे चमके तो हाथरस की हींग भी महकी

फिरोजाबाद के शीशे चमके तो हाथरस की हींग भी महकी

- Advertisement -
  • आयुर्वेद सम्मेलन में लगी एक राज्य एक उत्पाद प्रदर्शनी ने मोहा मन

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: चौधरी चरण सिंह विवि में शनिवार से शुरू हुए राष्ट्रीय आयुर्वेद सम्मेलन के साथ ही एक राज्य एक उत्पाद प्रदर्शनी भी लगाई गई है। जिसमें विभिन्न जनपदों के उत्कृष्ट उत्पादों को प्रदर्शित किया गया। प्रदर्शनी में एक ओर जहां फिरोजाबाद के कांच के सामान लोगों का दिल जीत रहे थे वहीं मुरादाबाद के पीतल के खिलौने लोगों को आकर्षित कर रहे थे। विवि परिसर में लगी प्रदर्शनी में 30 से ज्यादा स्टॉल लगाए गए हैं। मुजफ्फरनगर के गुड़ और खांड को पसंद किया गया। एक दवा कंपनी ने 50 कुंतल गुड़ का आॅर्डर भी कर दिया।

कन्नौज के मोगरा, गुलाब, चमेली, चंपा और अन्य फूलों से बने इत्र की महक लोगों को अपनी ओर खींच रही थी। इस स्टॉल पर लोगों की भीड़ ज्यादा दिखी। मुरादाबाद के स्टॉल में आरती के सामान आकर्षण का केंद्र थे वही तोप और बंदूके के अलावा डेकोरेशन के गमले भी बिक रहे थे। पीतल के सामान की ज्यादा किसमे देखने को मिली। प्रदर्शनी में रामपुर के कपड़े और हाथरस की हींग के स्टाल पर भी काफी भीड़ दिखी। अफगानिस्तान और उज्बेकिस्तान की हींग 40 हजार रुपया प्रति किलो बिक रही थी।

20 11

हींग की महक पूरे पंडाल में गूंज रही थी। तीन दिन तक चलने वाली प्रदर्शनी में मेरठ के खेल उत्पादों को भी दर्शाया गया। वहीं महिलाओं ने लेडीज सूट और साड़ी की भी जमकर खरीदारी जिनकी कीमत 500 रुपये से लेकर तीन हजार रुपये तक थी। आचार और पेय पदार्थ भी लोग टेस्ट कर रहे थे। एक स्टाल पर महिलाओं के आभूषण भी देखने लायक थे। नीको स्पोटर्स और होजरी के वीरपाल सिंह ने ट्रैक सूटस का प्रदर्शन किया। अतिथियों ने स्पोटर्स वियर के बारे में विस्तार से चर्चा भी की।

छह फीट के बैट को उपराष्ट्रपति ने सराहा

प्रदर्शनी में एचआरएस कंपनी के द्वारा बनाए गए छह फीट के बैट को उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने काफी सराहा। प्रदर्शनी में एचआरएस स्पोर्ट्स स्टाल पर काफी भीड़ जुटी थी। उप राष्ट्रपति जगदीप धनकड़ ने पूछा भी कि इस साइज के बैट का क्या काम है। मुख्यमंत्री भी काफी खुश दिखे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments