Sunday, January 23, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutरहिए सतर्क! मेरठ में ओमिक्रॉन का पहला संदिग्ध

रहिए सतर्क! मेरठ में ओमिक्रॉन का पहला संदिग्ध

- Advertisement -
  • विदेश से लौटी युवती कोरोना संक्रमित, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर
  • पांच दिन में कोविड का दूसरा केस मिलने से बढ़ी चिंता
  • ओमिक्रॉन की आशंका जीनोम सीक्वेसिंग के लिए भेजा सैंपल

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: शहर में शनिवार को कोरोना का एक और मरीज सामने आया है। दक्षिण अफ्रीका से मेरठ लौटी एक 50 वर्षीय महिला कोरोना संक्रमित मिली है। बताया जा रहा है कि महिला शुक्रवार को विदेश यात्रा कर मेरठ लौटी थी। स्वास्थ्य विभाग ने महिला की जांच कराई। शनिवार को उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है। महिला राजेंद्र नगर की निवासी बताई जा रही है। कोरोना संक्रमित मिली महिला हाल ही में दक्षिण अफ्रीका से स्वदेश लौटी है।

एक दिन पहले ही गाजियाबाद में भी दो मरीज ओमिक्रॉन के मिले हैं, जिसके बाद से वेस्ट यूपी में इसकी दस्तक हो गई है। माना जा रहा है कि जो महिला दक्षिण अफ्रीका से लौटी हैं, उसे भी आॅमिक्रॉन की सदिग्ध मानी जा रही हैं। हालांकि इसकी पुष्टि जांच रिपोर्ट आने के बाद ही अधिकृत रूप से की जा सकेगी। सीएमओ का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग पहले से ही अलर्ट पर हैं। विदेश से लौट रहे सभी लोगों की जांच पड़ताल की जा रही है।

पांच दिन में विदेश से लौटे दो लोग मिले संक्रमित

मेरठ में पिछले पांच दिन में कोरोना का यह दूसरा मामला सामने आया है। पांच दिन पहले दुबई से लौटी युवती कोरोना संक्रमित मिली थी। युवती ने दोबारा दुबई जाने के लिए अपना आरटीपीसीआर टेस्ट कराया तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई और युवती को एयरपोर्ट से वापस लौटना पड़ा था। शनिवार को भी दक्षिण अफ्रीका से लौटी युवती में कोरोना संक्रमण मिला है।

युवती का सैंपल जीनोम सीक्वेसिंग के लिए भेजा गया है। बताया गया कि महिला ने खांसी व जुकाम होने पर निजी लैब में जांच कराई तो कोरोना की पुष्टि हुई। महिला के सैंपल को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है। हालांकि अभी रिपोर्ट का इंतजार है। यह महिला 12 दिसंबर को विदेश से मेरठ आई थी। जिले में अब तक विदेश से आए दो लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments