Wednesday, April 21, 2021
- Advertisement -
HomeINDIA NEWSएक अप्रैल से महंगे हो जाएंगे यह सामान, देखिये पूरी लिस्ट

एक अप्रैल से महंगे हो जाएंगे यह सामान, देखिये पूरी लिस्ट

- Advertisement -
+2

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: महंगाई से जूझ रहे उपभोक्ताओं पर बोझ और बढ़ जाएगा। एक अप्रैल से टीवी, एसी, फ्रिज और स्मार्टफोन महंगे हो जाएंगे। कार और बाइक की कीमतें भी बढ़ जाएंगी। दूध खरीदने के लिए भी ज्यादा पैसे देने पड़ेंगे। इसका सीधा असर आम आदमी की जेब पर पड़ेगा। टोल टैक्स और बिजली दर के लिए भी अधिक भुगतान करना होगा।

एलईडी टीवी

ओपन सेल की कीमतें एक महीने में 35 फीसदी तक बढ़ चुकी है। इसकी भरपाई के लिए कंपनियां प्रति इकाई कम-से-कम 2,000 से 3,000 रुपये तक कीमतें बढ़ा सकती हैं।

जेब ढीली करेंगे इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद                                                            

एसी, फ्रिज, कूलर, पैनासोनिक और थॉमसन जैसे ब्रांड ने एसी, फ्रिज और कूलर की कीमतें बढ़ाने की घोषणा की है। इसके बाद एसी के लिए प्रति इकाई 1,500 से 2,000 रुपये ज्यादा चुकाने होंगे।

स्मार्टफोन…बजट में मोबाइल पार्ट्स, चार्जर और एडॉप्पर, बैटरी, हेडफोन पर आयात शुल्क 2.5 फीसदी बढ़ाने की बात कही गई थी। इसे देखते हुए कंपनियां स्मार्टफोन के दाम 500 रुपये तक बढ़ा सकती हैं।
महंगी होगी कार-बाइक की सवारी

कार… महंगे कच्चे माल की वजह से मारुति, निसान सहित कई कंपनियों ने 1 अप्रैल से कीमतें बढ़ाने की घोषणा की है। कीमतें कितनी बढ़ेंगी, यह तय नहीं है। जानकारों की मानें तो कारें 3-5% तक महंगी हो सकती हैं।

दोपहिया… हीरो मोटोकॉर्प दोपहिया वाहनों की कीमतें 2500 रुपये तक बढ़ा सकती है। बाइक व स्कूटर के किस मॉडल पर कितनी कीमतें बढ़ेंगी, यह मार्केट के हिसाब से तय होगा। कंपनियां ग्राहकों की सुविधा के लिए लागत बचत कार्यक्रम को आगे बढ़ा रही हैं।

बढ़ेंगे दूध के दाम…किसानों ने दूध के दाम 3 रुपये बढ़ाकर 49 रुपये प्रति लीटर करने की बात कही थी। ऐसे में घी, पनीर और दही समेत दूध से बने सभी उत्पादों की कीमतें बढ़ सकती हैं।

टर्म प्लान… 1 अप्रैल से टर्म प्लान के लिए ज्यादा प्रीमियम चुकाना होगा। कोरोना के बाद मांग में वृद्धि और ज्यादा जोखिम के कारण बीमा कंपनियां प्रीमियम में 10 से 15% वृद्धि कर सकती हैं।

हवाई सफर… हवाई किराया बढ़ाने के बाद एविएशन सिक्योरिटी फीस (एएसएफ) बढ़ाने का फैसल किया गया है। घरेलू उड़ानों के लिए वर्तमान में एएसएफ 160 रुपये है, जो 1 अप्रैल से बढ़कर 200 रुपये हो जाएगा।

महंगा होगा एक्सप्रेस-वे पर सफर… आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर सफर करना और महंगा होने जा रहा है। 2021-22 के लिए मंजूरी के तहत न्यूनतम दरें 5 रुपये और अधिकतम 25 रुपये बढ़ाई गई है।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
1

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments