Wednesday, May 12, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliकोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के बजाए जोड़ रही भीड़

कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के बजाए जोड़ रही भीड़

- Advertisement -
0
  • बाजारों में लोगों की भीड़ बढ़ा रही कोराना संक्रमण

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: एक तरफ जहां कोरोना संक्रमण के चलते मौतों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है चारो तरफ हाहाकार की स्थिति है ऐसे में बाजारों में लोगों की भीड़ कोरोना संक्रमण विस्फोट कर सकती है। लोगों पर प्रशासन अपील का भी कोई असर नहीं है और वह बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करते हुए खुले आम बाजारों में घूम रहे हैं। इस बेकाबू भीड के साथ व्यापारियों की भी घोर लापरवाही सामाने आ रही है जिसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।

सरकारी और निजी अस्पतालों में बेड नहीं मिलने आक्सीजन की कमी से लगातार लोग मर रहे हैं। इन मरने वालों में सबसे ज्यादा वें मरीज हैं जो किसी न किसी बीमारी से ग्रसित थे और कोरोना संक्रमण के बाद कुछ ही दिनों में उनकी मौत हो गई। यह कोरोना संक्रमण कहीं न कहीं लापरवाही का नतीजा ही है।

मास्क का प्रयोग न करना और सोशल डिस्टेंस का उल्लंघन कोरोना संक्रमण का सबसे बड़ा कारक बनते हैं। यह संक्रमण एक दूसरे से फैल रहा है। किसी प्रकार के लक्षण नहीं होने पर व्यक्ति भी कोरोना पॉजीटिव हो सकता है इसलिए बहुत ध्यान रखने की जरूरत है। लेकिन इस शहर व कस्बाई क्षेत्रों में मास्क और सामाजिक दूरी दोनों का ही उल्लंघन हो रहा है। मास्क पहनने और सामाजिक दूरी का पालन करने में कोताहि बरती जा रही है।

सैनेटाइजर या साबुन से हाथों को धोने में भी लापरवाही सामने आ रही हैं। इस प्रकार के लोग खुद की जान के सात अपने परिवार और दूसरों के लिए भी खतरा बन रहे हैं। जनपद में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है और हालात लगातार बद से बदतर होते जा रहे हैं। शनिवार रविवार को वीकेंड लॉकडाउन का भी कुछ ज्यादा असर नजर नहीं आ रहा है। अब तो यही लगता है कि यदि जल्द ही पूर्णत: लॉकडाउन नहीं लगाया गया तो मौतों का आंकड़ा बढ़ेगा।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments