Friday, January 27, 2023
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeNational Newsजेसिंडा अर्डर्न की जगह लेकर, क्रिस हिपकिंस हो सकते है अगले प्रधानमंत्री

जेसिंडा अर्डर्न की जगह लेकर, क्रिस हिपकिंस हो सकते है अगले प्रधानमंत्री

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: अकेले उम्मीदवार के रूप में उभरने के बाद क्रिस हिपकिंस न्यूजीलैंड के अगले प्रधानमंत्री के रूप में जैसिंडा अर्डर्न की जगह लेने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

लेबर पार्टी का नेतृत्व करने के लिए पार्टी ने शनिवार को कहा कि रविवार को पार्टी के 64 सांसदों या कॉकस की बैठक में नए नेता के रूप में क्रिस हिपकिंस के नाम की पुष्टि होने की उम्मीद है।

बता दें कि न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने 19 जनवरी को अचानक इस्तीफा देने का एलान कर चौंका दिया था। पार्टी की वार्षिक बैठक में जेसिंडा ने कहा कि उनके पास योगदान देने के लिए अब कुछ नहीं बचा है। अब इस्तीफा देने का समय है।

2008 में लेबर पार्टी के लिए संसद  चुने गए क्रिस हिपकिंस (44 वर्ष) नवंबर 2020 में कोरोना काल के लिए मंत्री बनाए गए।

सरकार के उपायों को लागू करने से

इसके बाद कोरोना महामारी के लिए सरकार के उपायों को लागू करने से उनका नाम घर-घर में मशहूर हो गया। हिपकिंस इस समय पुलिस, शिक्षा और सार्वजनिक सेवा मंत्री होने के साथ-साथ सदन के नेता भी हैं।

स्थानीय मीडिया संगठन स्टफ ने एक सर्वे में दिखाया कि उसमें शामिल 26% लोगों के समर्थन के साथ क्रिस हिपकिंस वोटरों के बीच पीएम पद के सबसे लोकप्रिय उम्मीदवार थे।

कब होगा कार्यकाल समाप्त

प्रधानमंत्री के रूप में जेसिंडा का कार्यकाल 7 फरवरी को समाप्त होगा। उन्होंने कहा, मैं इंसान हूं, राजनेता भी इंसान होते हैं। जब तक हम कर सकते हैं, हम वह सब करते हैं जो हम कर सकते हैं।

जेसिंडा ने कहा कि मैंने गर्मियों की छुट्टी के दौरान विचार किया था कि क्या मेरे पास भूमिका में बने रहने की ऊर्जा है या नहीं और निष्कर्ष निकला कि ऊर्जा नहीं थी।

अर्डर्न ने कहा कि

अर्डर्न ने कहा कि उनके पास अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताने के अलावा भविष्य की कोई योजना नहीं है।

काबिज होने के लिए संघर्ष करना होगा

14 अक्टूबर को न्यूजीलैंड में आम चुनाव होने वाला है। कुछ चुनाव सर्वे में दिखाया गया है कि लेबर पार्टी को फिर से सत्ता पर काबिज होने के लिए संघर्ष करना होगा।

पीएम जेसिका अर्डर्न की घोषणा से पहले के आंकड़ों के आधार पर एक सर्वे मुताबिक लेबर पार्टी की लोकप्रियता गिरकर 31.7% हो गई है। जबकि विपक्षी न्यूजीलैंड नेशनल पार्टी को 37.2% वोटरों का समर्थन मिला।


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले www.dainikjanwani.com पर हिंदी में जरूर पढ़ें। आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट दैनिक जनवाणी डॉट कॉम।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments