Saturday, June 22, 2024
- Advertisement -
HomeNational Newsआज क्रिसमस त्योहार की धूम, रात में रोशनी से नहाए सभी चर्च

आज क्रिसमस त्योहार की धूम, रात में रोशनी से नहाए सभी चर्च

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: यीशु मसीह के जन्म की खुशी में मनाए जाने वाले क्रिसमस पर्व के लिए शहर के सभी चर्च रोशनी से जगमगा रहे हैं। रात को रोशनी से नहाये ये चर्च सभी को आकर्षित कर रहे हैं।

इस पर्व को लेकर बच्चों से लेकर बड़ों में भी काफी उत्साह है। देशभर के विभिन्न चर्चों मेें प्रभु यीशु के जन्म को दर्शाती झांकियां आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं। गांधीनगर स्थित सेंट मेरी चर्च में प्रार्थनाओं व कैरोल गीतों का दौर शुरू हो गया है।

सेंट मेरी चर्च के फादर चाको ने बताया कि क्रिसमस का पर्व मानवता व भाईचारे का संदेश देता है। मध्यरात्रि को जैसे ही प्रभु यीशु का धरती पर आगमन होगा, चर्च में विशेष प्रार्थना के बाद विशाल केक काटा जाएगा।

इस अवसर पर चर्च में काफी लोग होंगे। हालांकि, कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए लोगों से यह अपील है कि वे कोरोना के दिशा-निर्देशों का पालन करें। फादर चाको ने कहा कि पहले क्रिसमस पर्व सिर्फ चर्चों में मनाया जाता था।

लेकिन, धीरे-धीरे इसे लेकर लोगों में उत्साह बढ़ा और अब यह व्यापक स्तर पर मनाया जाने लगा है। लोग एक-दूसरे को गिफ्ट, ग्रीटिंग कार्ड, मिठाइयां इत्यादि भेजने लगे हैं। उन्होंने कहा कि अब सभी धर्मों के लोग इस पर्व में शामिल होते हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments