Saturday, April 17, 2021
- Advertisement -
HomeINDIA NEWSक्या महाराष्ट्र में लगेगा लॉकडाउन!, सीएम उद्धव ठाकरे कर सकते हैं घोषणा

क्या महाराष्ट्र में लगेगा लॉकडाउन!, सीएम उद्धव ठाकरे कर सकते हैं घोषणा

- Advertisement -
+1

जनवाणी ब्यूरो |

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के मामलों में बेतहाशा बढोतरी के बीच क्या राज्य में लॉकडाउन लगेगा? राज्य सरकार आज इस पर फैसला ले लेगी। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज रात 8:30 बजे राज्य की जनता को संबोधित करने वाले हैं।

इस दौरान मुख्यमंत्री लॉकडाउन लगाने या नहीं लगाने का एलान कर सकते हैं। अपने संबोधन से पहले सीएम कोरोना की स्थिति पर संबंधित अधिकारियों के साथ हाई लेवल मीटिंग करेंगे, जहां लॉकडाउन पर फैसला लिया जा सकता है।

इससे पहले 28 मार्च को सीएम ठाकरे कोरोना की स्थिति पर संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की थी। उस दौरान उन्होंने लॉकडाउन लगाने की ओर इशारा करते हुए अधिकारियों से कहा था कि सभी नियमों का कड़ाई से पालन किया जाए, अगर फिर भी लोग नहीं मान रहे हैं तो लॉकडाउन के लिए रोडमैप तैयार करें।

पुणे में सात दिनों के लिए आंशिक लॉकडाउन

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पुणे में सात दिनों के आंशिक लॉकडाउन लगा दिया गया है। लॉकडाउन को लेकर गाइडलाइन भी जारी की गई है। जरूरी सेवाओं को लॉकडाउन से बाहर रखा गया है। सरकार के आदेश के मुताबिक बार, होटल, रेस्टोरेंट अगले सात दिनों तक के लिए बंद रहेंगे।

हालांकि होम डिलिवरी की सुविधा को छूट दी गई है। सरकार के आदेश के मुताबिक बार, होटल, रेस्टोरेंट अगले सात दिनों तक के लिए बंद रहेंगे। हालांकि होम डिलिवरी की सुविधा को छूट दी गई है।

गाइडलाइन के मुताबिक शादी और अंतिम संस्कार को छोड़कर सभी तरह के कार्यक्रमों पर रोक लगा दी गई है। शादी में अधिकतम 20 लोग और अंतिम संस्कार में 50 लोग शामिल हो सकते हैं। सरकार का यह आदेश कल से लागू होगा। इस बात की जानकारी पुणे डिविजनल कमिश्नर ने दी है।

बता दें कि देश में हर दिन सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले महाराष्ट्र में आ रहे हैं। महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों के भीतर कोरोना के 43 हजार 183 नए मामले आने से संक्रमितों की कुल संख्या 28 लाख 56 हजार 163 हो गई है। इससे पहले 28 मार्च को संक्रमण के सबसे ज्यादा 40 हजार 414 मामले आए थे। महामारी की शुरुआत के बाद से कल राज्य में एक दिन में सबसे ज्यादा मामले आए हैं।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments