Tuesday, May 28, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsज्ञानवापी में आदि विश्वेश्वर शिवलिंग मिलने का एक वर्ष पूरा, किया गया...

ज्ञानवापी में आदि विश्वेश्वर शिवलिंग मिलने का एक वर्ष पूरा, किया गया जलाभिषेक

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

वाराणसी: काशी विश्वनाथ मंदिर के बगल में ज्ञानवापी मस्जिद में मिले आदि विश्वेश्वर महादेव के एक वर्ष होने पर गोदौलिया जयपुरिया भवन के बगल में बडादेव मंदिर में प्रणाम वन्देमातरम् समिति द्वारा जलाभिषेक, पूजन, अर्चना आदि विश्वेश्वर महादेव के लिए हवन किया गया।

बताते चलें कि आज ही के दिन 1 वर्ष पूर्व ज्ञानवापी मस्जिद में आदि विश्वेश्वर महादेव सर्वे में मिले थे आज हम सभी के लिए गौरव का दिन था लेकिन हम सभी के लिए दुर्भाग्य भी था कि आज 1 वर्ष होने के बाद आदि विश्वेश्वर महादेव के दर्शन नहीं कर सकते हैं।

आज बड़ादेव महादेव का जलाअभिषेक किया गया उसके बाद आदि विश्वेश्वर महादेव के मुक्ति के लिए जलाभिषेक वह हवन किया गया और बाबा से प्रार्थना की गई कि सभी को सद्बुद्धि दे हम मांग करते हैं कि ज्ञानवापी का सर्वे कर जो सच्चाई है वह सभी के सामने आ जाए ताकि हम सभी बाबा का रोज अभिषेक पूजन एवं महा भोग आरती कर सकें।

कार्यक्रम का नेतृत्व अनूप जायसवाल व संचालन सोमनाथ विश्वकर्मा, धन्यवाद धीरेन्द्र शर्मा व पूजन, अर्चन आचार्य संकटमोचन मिश्रा के आचार्यत्व मे सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम में मुख्यरूप से आलोक श्रीवास्तव, शंकर जायसवाल, ओमप्रकाश यादव बाबू, कन्हैया कपूर, सुनील गुप्ता, धर्मचंद, शिवम यादव, मुन्ना यादव, विष्णु यादव, सदन सेठ, मनोज केशरी ने किया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments