Friday, July 26, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutअपने ही बुने जाल में बुरी तरह फंसी दौराला पुलिस !

अपने ही बुने जाल में बुरी तरह फंसी दौराला पुलिस !

- Advertisement -
  • 20 साल पुराने बाइक चोरी के मामले में जिन चार युवकों को भेजा था जेल
  • उस समय उनकी उम्र महज तीन से चार साल थी

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: दौराला थाने की पुलिस का कारनामा जानकर आपके पैरों तले से जमीन खिसक जाएगी। पुलिस के इस कारनामें से जिले के अफसर भी हैरान और परेशान हैं। इस केस की कहानी कुछ इस तरह है। दौराला पुलिस ने ट्रक चालक से हुए विवाद के बाद आॅटो सवार चार युवकों को पकड़ लिया। इसके बाद आईपीसी की धाराओं मुकदमा दर्ज कर उनके पास से तमंचा, चाकू व बाइक बरामद दिखाकर जेल भेज दिया।

02 35

युवकों के परिजनों का कहना है कि चारों युवक बेकसूर हैं, उन्हें पुलिस ने एक साजिश के तहत फंसाया है। युवकों की उम्र वर्तमान में 18 से 21 वर्ष है। जो बाइक बरामद दिखाई गई है वह दिल्ली से 2008 में चोरी हुई थी। उस समय युवक महज 3 से 4 वर्ष के ही थे। अब सवाल दौराला पुलिस उठना लाजिमी है। देदवा निवासी बिजेंद्र ने बताया कि उसका बेटा अंकित अपने दोस्त रहीम रिजवी निवासी ग्राम समोली के साथ दौराला टोल गया था।

01 31

वहां रहीम के रिश्तेदार आयान और युसूफ खड़ा था। युवक आॅटो में सवार होकर घर लौट रहे थे। तभी धंजू गांव के पास एक ट्रक गड्ढे में फंसा हुआ था। वे ट्रक वाले की मदद करने लगे। तभी दौराला थाने में तैनात दो पुलिसकर्मी पहुंच गए। वे युवकों को थाने लेकर आ गए। परिवार का आरोप है कि युवक को छोड़ने की एवज में रुपये मांगे। पैसे नहीं देने पर पुलिस ने फर्जी मुकदमे में जेल भेज दिया।

डीएम ने दिए कार्रवाई के सख्त निर्देश

जो बाइक पुलिस ने युवकों के पास से बरामद दिखाई है, वह चलने की हालत में भी नहीं हैं। युवकों के परिवार के लोगों ने संबंधित सर्किल के सीओ से शिकायत की, लेकिन उन्होंने भी कोई कार्रवाई नहीं की। सोमवार को परिवार के लोग जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे और निष्पक्ष कार्रवाई के लिए शिकायत पत्र दिया। डीएम ने एसपी सिटी पीयूष सिंह को मामले की जांच कर कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।

हरियाणा की अवैध शराब पर आबकारी विभाग अलर्ट

मेरठ: हरियाणा से तस्करी करके लाई गई अवैध शराब को लेकर आबकारी विभाग अलर्ट हो गया है। जिले में अवैध शराब का कारोबार ना हो इसको लेकर आबकारी टीम द्वारा जिले की सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है। आबकारी की टीम लगातार संदिग्ध इलाकों में दबिश दे रही है। हरियाणा से तस्करी करके लाई गई अवैध शराब यूपी के कई जनपदों में सप्लाई की जा रही है। बताया जा रहा है कि शराब तस्कर सहारनपुर, शामली, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर, बागपत आदि जनपदों में हरियाणा से तस्करी करके लाई गई अवैध शराब को बिक्री कर रहे हैं।

जिसको लेकर मेरठ का आबकारी विभाग अलर्ट हो गया है। जनपद की सीमाओं पर आबकारी टीम ने चौकसी बढ़ा दी है। इस बाबत संदिग्ध स्थानों पर आबकारी टीम दबिश दे रही है। हालांकि जनपद मेरठ में पिछले कुछ समय से हरियाणा की अवैध शराब की तस्करी नहीं हो रही है। जबकि पिछले एक दशक से जनपद मेरठ में भी हरियाणा की अवैध शराब की जमकर तस्करी हो रही थी। आबकारी विभाग और पुलिस प्रशासन की लाख कोशिश के बाद भी शराब तस्कर प्रशासन की आंखों में धूल झोककर अवैध कारोबार को अंजाम देते चले आ रहे थे।

पुलिस ने जनपद में कई शराब तस्करों को इस दौरान भारी मात्रा में शराब के साथ गिरफ्तार किया और उन्हें जेल भेजा। पुलिस प्रशासन और आबकारी टीम की कार्रवाई के चलते पिछले कुछ समय से मेरठ जनपद में इस तरह के मामलों पर अंकुश लगता दिखाई दिया। वही इस बारे में जब जिला आबकारी अधिकारी प्रदीप कुमार से वार्ता की तो उन्होंने बताया कि हरियाणा से तस्करी करके लाई गई अवैध शराब के कारोबार पर जनपद में पूर्ण रूप से अंकुश है। कहीं पर कोई भी इस तरह का कोई मामला सामने नहीं आ रहा है। आबकारी टीम लगातार संदिग्ध स्थान पर दबिश दे रही है। जिले की सीमा पर भी आपका रेट टीम ने चौकसी बढ़ा रखी है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments