Saturday, June 12, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatसरूरपुर कलां गौशाला का डीएम ने किया औचक निरीक्षण

सरूरपुर कलां गौशाला का डीएम ने किया औचक निरीक्षण

- Advertisement -
0
  • डीएम ने स्वयं गोवंश का किया उपचार, गौ संरक्षण केंद्र में साफ सफाई के दिए निर्देश

जनवाणी संवाददाता |

बागपत: सरूरपुर कलां गांव के गौ संरक्षण केन्द्र का डीएम ने शुक्रवार को औचक निरीक्षण किया और उन्होंने वहां बीमारी गोवंश का खुद ही उपचार किया। उन्होंने गो संरक्षण केन्द्र में साफ सफाई करने के निर्देश दिए। साथ ही लापरवाही करने पर कार्रवाई करने की चेतावनी दी।

डीएम राज कमल यादव ने गौ संरक्षण केंद्र सरूरपुर कलां का औचक निरीक्षण किया, जिसमें 484 गोवंश संरक्षित है, जिसमें सभी के ईयर टेगिंग थी। डीएम ने स्वंय बीमार गोवंश को अपने हाथ से देखा और उसके लिये दवाई बताई। जिलाधिकारी ने गोवंश का स्वंय उपचार किया और संबंधित चिकित्सकों को पशु संबंधित बीमारियों के बारे में अपने अनुभव साझा किए और जानकारी दी।

उन्होंने कहा गोवंश को साफ सफाई में रखा जाए और गौ संरक्षण केंद्र प्रतिदिन सफाई होनी चाहिए तथा संबंधित चिकित्सा अधिकारी प्रतिदिन गौ संरक्षण केंद्र पर अवश्य आए और जो गोवंश बीमार हो जाते हैं उनका उपचार गुणवत्ता के साथ करें।

उन्होंने कहा गोवंश की सेवा करना सबसे बड़ा धर्म है। जिलाधिकारी ने कहा गोवंश को अधिक से अधिक हरा चारा दिया जाए। खल चोकर की व्यवस्था रहनी चाहिए, ताजा पानी दिया जाए और छायादार में ही गोवंश रहे।

जिलाधिकारी ने ग्राम पंचायत सचिव को निर्देश दिए कि जो दीवार नाली टूटी हुई है उसको एक सप्ताह में जल्द से जल्द ठीक कराया जाए। जिलाधिकारी ने पशु चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि गौ संरक्षण केंद्र में गोवंश के लिए अलग-अलग पार्टीशन बनाई जाए, जिसमें की गाय, सांड बीमार पशु को अलग रखा जा सकें और उनकी अच्छे से देखभाल की जाए। इस अवसर पर मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ रमेश चंद्र उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments