Saturday, May 25, 2024
- Advertisement -
HomeTREANDINGवन विभाग की कार्रवाई से छुब्द किसान ने लगाई आग, हालत चिंताजनक

वन विभाग की कार्रवाई से छुब्द किसान ने लगाई आग, हालत चिंताजनक

- Advertisement -
  • आग बुझाने के लिए उप जिलाधिकारी ने की कड़ी मशक्कत
  • गंभीर हालत में किसान को किया हायर सेंटर रेफर

जनवाणी संवाददाता |

मवाना: हस्तिनापुर के गांव अलीपुर मोरना गांव में वन विभाग की जमीन से अतिक्रमण हटाए जाने से नाराज किसान ने तहसील पहुंचकर खुद पर पेट्रोल छिड़क कर आत्मदाह की कोशिश की। आग की लपटों से गिरी किसान को उप जिलाधिकारी अखिलेश यादव और सीओ पेशी में तैनात सिपाही सचिन शर्मा ने बामुश्किल आग को काबू में किया। आग से झुलसे किसान को सीएचसी भेजा गया। किसान की हालत चिंताजनक होने के चलते हायर सेंटर रेफर कर किया। वन विभाग की जमीन पर कब्जे की शिकायत की गई थी

हस्तिनापुर थाना क्षेत्र के गांव अलीपुर में वन विभाग की जमीन पर पिछले कई सालों से किसान अवैध तरीके से काबिज हैं। कई किसान सालों से जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर खेती कर रहे हैं। इसकी शिकायत पर गुरुवार को वन विभाग की टीम ने जमीन पर कब्जा लेने के उद्देश्य से गेहूं की खड़ी फसल जोत दी। इससे छुब्द कई किसान शुक्रवार को वन विभाग की शिकायत ले उप जिलाधिकारी के पास पहुंचे।

वन विभाग की कार्रवाई से छुब्द 40 वर्षीय किसान जगबीर पुत्र धनपाल ने तहसील धरना स्थल पर पहुंच कर पेट्रोल छिड़कर आग लगा ली। तहसील परिसर में हड़कंप मच गया। मौके पर मौजूद उप जिलाधिकारी अखिलेश यादव और सीओ पेशी में तैनात सिपाही सचिन शर्मा ने दौड़कर आग बुझाने का प्रयास किया और आनन फानन में किसान को सीएचसी भर्ती कराया जहां किसान की हालत अति गंभीर होने के चलते जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments