Friday, May 31, 2024
- Advertisement -
HomeNational Newsपहले सपा-रालोद गठबंधन का किया था समर्थन!, अब मंत्री संजीव बालियान से...

पहले सपा-रालोद गठबंधन का किया था समर्थन!, अब मंत्री संजीव बालियान से मुलाकात!

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: पश्चिमी यूपी की बुढ़ाना विधानसभा सीट से सपा-रालोद प्रत्याशी के समर्थन में भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत ने कहा कि यह प्रतिष्ठा की बात है कि जो भी गठबंधन से बाहर जाए उसे मनाओ। बाद में नरेश टिकैत अपने बयान से पलट गए, उन्होंने कहा कि हम तो सभी को अपना आशीर्वाद देते हैं।

यूपी चुनाव में सपा-आरएलडी गठबंधन के प्रत्याशी को समर्थन देने और जिताने की अपील करने के 24 घंटे के अंदर ही भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष टिकैत ने यू-टर्न ले लिया है। नेता नरेश टिकैत ने अब कहा है कि हम चुनाव में किसी का भी समर्थन नहीं कर रहे हैं।

बता दें कि बुढ़ाना विधानसभा सीट से टिकट की घोषणा होने के बाद लोकदल के गठबंधन प्रत्याशी राजपाल बालियान सिसौली के किसान भवन पहुंचे थे। यहां बैठक के दौरान नरेश टिकैत ने गठबंधन को अपना समर्थन देते हुए समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल के प्रत्याशियों को जिताने की अपील की थी।

नरेश टिकैत ने कहा अच्छी तरह से इस चुनाव को लड़ो, ये आप लोगों की प्रतिष्ठा की बात है। ये सीट ऐतिहासिक सीट है, यह लोगों की परीक्षा की घड़ी है। गठबंधन से अलग जो कोई भी जाए उसे किसी तरह मनाओ। इस गठबंधन को सफल बनाओ। जय हिंद जय भारत।

जानिए, क्या दी सफाई

बाद में, भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने यह कहते हुए साफ इनकार कर दिया कि हमारा किसी भी पार्टी के प्रत्याशी को कोई समर्थन नहीं है, क्योंकि संयुक्त किसान मोर्चा ने तय किया है कि हम किसी भी राजनीतिक दल को समर्थन नहीं देंगे। इसका उल्लंघन कोई भी किसान संगठन ही नहीं कर सकता है। नरेश टिकैत ने बताया कि यहां तो पहले से ही हर पार्टी का आदमी आता रहता है।

कल यहां गठबंधन प्रत्याशी राजपाल बालियान भी आये थे। हम तो सभी को अपना आशीर्वाद देते हैं, उसमें कोई समर्थन वाली बात नहीं है। हमारा तो सभी को आशीर्वाद है, आशीर्वाद तो महेंद्र सिंह टिकैत भी देते आए हैं पहले… यहां तो कोई भी किसी भी पार्टी का आदमी आए वो जनता के ऊपर निर्भर है, हमारा कोई समर्थन नहीं है। राजपाल बालियान अच्छे आदमी हैं। अगर यहां भाजपा या बसपा वाले भी आ गए तो उन्हें क्या यहां से भगा दिया जायेगा। हम तो सभी को एक नजर से देखते हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments