Wednesday, June 16, 2021
- Advertisement -
HomeUttarakhand NewsHaridwarकोरोना संक्रमण को दूर भगाने के लिए नियमित रूप से करें योग 

कोरोना संक्रमण को दूर भगाने के लिए नियमित रूप से करें योग 

- Advertisement -
0
  • मानसिक क्षमताओं को मजबूत करते हुए कोरोना से लड़े

जनवाणी ब्यूरो |

हरिद्वार: बेबीनार के माध्यम से योग और शरीर की प्रतिरोधक क्षमताएं बढ़ाए जाने पर विचारों को साझा किया। समाजसेवी डा.विशाल गर्ग के संयोजन में योगी रजनीश के द्वारा कोरोना काल में किस प्रकार शरीर की इम्यूनिटी को बढाना है। योग की विभिन्न जानकारियों को साझा किया गया है।

योगी रजनीश ने कहा कि कोरोना संक्रमण को दूर भगाने के लिए नियमित रूप से योग करें। शरीर की शक्तियों को बढ़ाना है। मानसिक क्षमताओं को मजबूत करते हुए कोरोना से लड़े। समाजसेवी विशाल गर्ग ने कहा कि आए दिन शरीर में आॅक्सीजन कम होने की बात मरीजों द्वारा कही जा रही है। आॅक्सीजन लेवल को ठीक रखने के लिए सकारात्मक सोचें। नियमित रूप से योग करें।

प्राणायाम की आवश्यकता को समझते हुए नियमित रूप से करें। बौद्धिक क्षमताओं को मजबूत करें। बीमारी से घबराना नही हैं। खानपान पर विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। बीमारी से पीड़ित रोगियों की हरसंभव मदद के लिए तैयार रहें। किसी भी जरूरतमंद की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए हरसंभव प्रयासरत रहें।

बेबीनार में पूर्व महापौर मनोज गर्ग, हितेश अग्रवाल, आयुष, निमित गोयल, पंकज गुप्ता, विपिन गोयल, अनिल गुप्ता, कवीश मित्तल, डा.राजीव, नवदीप अरोड़ा हन्नी ग्रोवर आदि ने भी बेबीनार के माध्यम से लोगों को उत्साह बढ़ाया। एक दूसरे को बीमारी से लड़ने की हिम्मत बढ़ायी।


What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments