Friday, May 31, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsसुलतानुल मुनाजरीन का भव्य आयोजन

सुलतानुल मुनाजरीन का भव्य आयोजन

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

बलरामपुर: (महराजगंज तराई) मदरसा नूरूल उलूम अतिकिया में जश्न ए दस्तार बंदी के अवसर पर एक दिवसीय सुल्तानुल मुनाज़रीन कॉन्फ्रेंस का भव्य आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता प्रिंसिपल मदरसा मौलाना ज़मीर अहमद लतीफी ने की और संचालन मौलाना नूर मोहम्मद नईमी तथा मौलाना जमाल अख़्तर सदफ गोंडवी ने किया। कार्यक्रम का शुभारंभ कुरआन की तिलावत से क़ारी शफाअत उल्लाह रज़वी ने किया। कार्यक्रम में उपस्थित वक्ताओं ने शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डालते हुए देश और समाज की उन्नति पर भी अपने विचार व्यक्त किए।

92 1

विश्व विख्यात धर्म गुरु मौलाना अब्दुल हफीज़ अज़ीज़ ए मिल्लत के संरक्षण में आयोजित कॉन्फ्रेंस में मुख्य वक्ता के रूप में मुम्बई से आए मौलाना सिराज अहमद चिश्ती ने धार्मिक ग्रंथ कुरआन पाक की शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि कुरआन का ज्ञानी अल्लाह उसी को बनाता है जो उसकी दृष्टि में महत्वपूर्ण व्यक्ति होता है।

कुरआन की शिक्षा प्राप्त कर हफिज़ ए कुरआन की उपाधि हासिल करने वाले छात्रों के माता पिता भी बहुत खुशनसीब हैं कि आज उनके पुत्रों ने कुरआन की शिक्षा ग्रहण कर अपने साथ ही अपने परिवार और रिश्तेदारों को अल्लाह से निकटता हासिल करने में सफ़लता प्राप्त की। मौलाना ने समाज को शिक्षित बनाने हेतु मात पिता को अल्लाह के नबी मोहम्मद का संदेश भी सुनाया।

इस अवसर पर मुफ्ती ए शहर बलरामपुर मौलाना मोहम्मद मसीह अहमद क़ादरी,क़ारी फ़रियाद हुसैन,मुफ्ती मुज़म्मिल अख़्तर,मौलाना मोहम्मद उमर मिस्बाही के अतरिक्त मोहम्मद लईक बब्बू,मोहम्मद रफीक पप्पू मास्टर,मोहम्मद अतीक शब्बू आदि के साथ ही बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments