Wednesday, June 16, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutलापरवाही: वैक्सीन के लिए मारामारी बढ़ा न दे संक्रमण

लापरवाही: वैक्सीन के लिए मारामारी बढ़ा न दे संक्रमण

- Advertisement -
0
  • वैक्सीन केन्द्र पर नियमों उड़ रही हैं धज्जियां

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: केन्द्र सरकार एवं प्रदेश सरकार कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए अब तीव्र गति से कार्य कर रही है। ताकि संक्रमण की स्थिति को काबू किया जा सकें। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 18 वर्ष से ऊपर वालों को भी वैक्सीन लगाने के निर्देश दिए थे। जिससे आम जनमानस की प्रतिरोधक क्षमता मबजूत हो जाएं और वह संक्रमण से लड़ने की स्थिति में आए जाएं, लेकिन जिस तरह से वैक्सीनेशन केन्द्रों पर नियमों की धज्जियां उड़ायी जा रही है। उससे संक्रमण बढ़ने के पूरे आसार हैं।

दरअसल, सोमवार को जनवाणी की टीम ने जिला अस्पताल में बनाएं गए वैक्सीनेशन केन्द्र का जायजा लिया, तो वहां पर अलग ही नजारा देखने को मिला। वैक्सीन लगवाने आएं अधिकाश लोगों द्वारा कोविड-19 के नियमों का पालन हीं नहीं किया जाएं रहा। इतना ही नहीं जिला अस्पताल प्रशासन द्वारा भी दो गज की दूरी का पालन कराने के लिए कोई नीति निर्धारित नहीं की गई हैं।

हालांकि जिस स्थान पर पर्चे बन रहे थे, वहा से एक व्यक्ति वैक्सीन लगवाने वाले लोगों की पर्चे तो एक साथ वैक्सीनेशन केन्द्र पर ले गया। मगर उसके पश्चात वहां पर नियमों का बिल्कुल भी पालन नहीं किया गया। संबंधित व्यक्ति द्वारा लोगों के नाम भी बोले जा रहे थे, उसके बावजूद कोई भी दूरी बनाने को तैयार नहीं था। जबकि शासन का सख्त निर्देश है कि हर प्रकार के कार्य कराने के लिए दो गज की दूरी का पालन अवश्य कराया जाएं।

जिससे कि संक्रमण की चेन को ब्रेक किया जा सकें। मेरठ में विभिन्न केन्द्रों पर वैक्सीनेशन का कार्य चल रहा है। जिसमें 18 वर्ष से ऊपर के युवाओं के वैक्सीन लगायी जा रही है, लेकिन सभी जगह नियमों की अनदेखी की जा रही है। जिससे संक्रमण बढ़ने की संभवानाएं प्रबल हो गई हैं।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments