Tuesday, October 26, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeINDIA NEWSमहबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती अपने जम्मू दौरे पर हैं। उन्होंने यहां एक बार फिर अनुच्छेद 370 की बहाली का मुद्दा उठाया। पार्टी कार्यालय में पीडीपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए महबूबा ने कहा कि भारत के संविधान ने हमें अलग झंडा दिया है और हम उसे वापस हासिल करना चाहते हैं।

केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए महबूबा मुफ्ती ने कहा कि डकैतों ने रात को हमारे विशेष राज्य का दर्जा हमसे छीन लिया। उन्होंने कहा कि संसद का दुरुपयोग किया गया लेकिन मैं उन्हें बताना चाहती हूं कि उन्हें अनुच्छेद 370 और 35A की बहाली करनी होगी, क्योंकि चोरी का माल पचता नहीं है। उन्हें सूद समेत 370 और 35A को वापस लौटाना होगा।

महबूबा ने पीडीपी कार्यकर्ताओं से कहा, ‘मैं आपको भरोसा दिलाती हूं, एक दिन आएगा जब वे न केवल 370 और 35A का वापस देंगे, बल्कि हाथ जोड़कर कहेंगे कि आप और क्या चाहते हैं, उनको तब हमें इससे भी ज्यादा देना होगा।’

महबूबा ने कहा कि भारत अब संविधान के हिसाब से नहीं बल्कि बीजेपी के एजेंडे के हिसाब से चल रहा है। बीजेपी ने देश में हिन्दू-मुस्लिम भाईचारे को मिटाने का काम किया है।

बता दें कि सात नवंबर को जम्मू में गुपकार घोषणा में शामिल दलों की बैठक होनी है। ये बैठक फारूक अब्दुल्ला के जम्मू स्थित आवास पर होगी। इसी बैठक में शामिल होने के लिए महबूबा जम्मू के दौरे पर हैं।

वहीं, जम्मू में कई राजनीतिक, सामाजिक और गैर सामाजिक संगठनों ने पीपुल्स एलाइंस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन का विरोध किया है। पिछले दिनों महबूबा मुफ्ती के तिरंगे वाले बयान पर खूब घमासान मचा था और ऐसे में इस पर सियासी पारा और चढ़ सकता है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments