Sunday, August 1, 2021
- Advertisement -
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsBijnorडीएम उमेश मिश्रा बिजनौर को एमआर पाशा ने दी बधाई

डीएम उमेश मिश्रा बिजनौर को एमआर पाशा ने दी बधाई

- Advertisement -
  • दिव्यांगों की विभिन्न समस्याओं के निस्तारण करने की बात की

जनवाणी ब्यूरो |

बिजनौर: राष्ट्रीय विकलांग एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष एमआर पाशा एक कार्यकर्ता व पदाधिकारी ने जिला अधिकारी कार्यालय में पहुंच कर नवागत जिलाधिकारी उमेश मिश्रा को राष्ट्रीय विकलांग एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष एमआर पाशा ने गुलदस्ता देकर बधाई दी।

राष्ट्रीय विकलांग एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष एमआर पाशा ने डीएम उमेश मिश्रा को अवगत कराया कि कोविड-19 के चलते दिव्यांगों का बहुत बुरा हाल है। उन्होंने कहा कि जिला उद्योग केंद्र खादी ग्राम उद्योग पर दिव्यांगजन आवेदन करते हैं तो यह दोनों दिव्यांग जनों के आवेदन कैंसिल कर देते हैं। उनको बैंकों को नहीं
भेजते। डीएम से अनुरोध करते हुए कहा कि उनको संबंधित बैंक शाखाओं में भेजें तथा जिला अग्रणी बैंक अधिकारी को भी आदेशित करें कि संबंधित शाखा प्रबंधक दिव्यांग जनों का ऋण स्वीकृत कर उन्हें मुख्यधारा में जोड़ें ताकि दिव्यांगजन अपना रोजगार कर अपना व अपने परिवार का पालन पोषण कर सके।

दिव्यांग शादी अनुदान योजना के अंतर्गत विवाह पंजीकरण में आ रही दिक्कत को दूर कराएं। शैक्षिक प्रमाण पत्र ना होने की एवज में आयु प्रमाण पत्र की मांग की जाति है। जो मुख्य चिकित्सा अधिकारी बिजनौर बनाते हैं। दिव्यांगों के आयु प्रमाण पत्र मुख्य चिकित्सा अधिकारी से बनवाये जाये, ताकि दिव्यांगजन दिव्यांग शादी अनुदान का लाभ ले सके, कोविड-19 के चलते जिले के हर ब्लॉक मुख्यालय पर दिव्यांग प्रमाण पत्र बनवाए जाएं ताकि सोशल डिस्टेंस का पालन भी हो सके।

जिले के सभी पुलिस थानों में तथा सीओ कार्यालयों में रैंप नहीं है। दिव्यांगों की सुविधा के लिए रैम्प बनवाए जाएं। सभी एसडीएम, तहसीलदारों को आदेशित करें कि दिव्यांगों की पेंशन ग्रामीण क्षेत्र में 46 हजार शहरी क्षेत्र में 54000 हजार से अधिक ना बनाई जाए। जिला अधिकारी उमेश मिश्रा ने आश्वासन दिया कि जल्द ही आपकी सभी समस्याओं को जिले के सभी आला अधिकारियों को अवगत कराया जाएगा। सभी दिव्यांगों की समस्याओं का निस्तारण तत्काल कराया जाए। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष व कार्यकारिणी जिला अध्यक्ष सजाकत हुसैन, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मोहम्मद आजम, प्रचार मंत्री ज्ञानेंद्र तोमर, जिला उपाध्यक्ष मोहम्मद आकिल, ऋषिपाल सिह, बाबू सिंह आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments