Saturday, October 23, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatगोवंश को सर्दी से बचाएं और अच्छा उपचार दें: डीएम

गोवंश को सर्दी से बचाएं और अच्छा उपचार दें: डीएम

- Advertisement -
  • अच्छा कार्य ना करने वाले पशु चिकित्सा अधिकारियों को जिलाधिकारी ने दी कठोर चेतावनी

जनवाणी संवाददाता |

बागपत: कलक्ट्रेट सभागार में अस्थायी गो आश्रय स्थलों/कान्हा गौशाला के संबंध में पशु चिकित्सा अधिकारी और खंड विकास अधिकारी, अधिशासी अधिकारी व संबंधित नोडल अधिकारियों के साथ आवश्यक बैठक की। डीएम ने कहा कि सर्दी में गोवंश का ध्यान रखे और इसमें किसी भी तरह की लापरवाही न बरती जाए। वहीं अच्छा कार्य न करने वाले पशु चिकित्सा अधिकारियों को कार्रवाई की चेतावनी दी।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीएम शकुंतला गौतम ने ठंड से अगर किसी पशु को हानि पहुंचती है तो संबंधित कि उस में जवाबदेही होगी। डॉ अमित सक्सेना के कार्यों से नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्हें कड़ी चेतावनी दी और प्रतिकूल प्रविष्टि जारी करने के निर्देश दिए जिलाधिकारी ने कहा सभी गो आश्रय स्थलों पर हिसाब किताब का रजिस्टर अवश्य मेंटेन किया जाए। कहा सड़कों पर शहरों में चौराहे पर कोई भी गोवंश नहीं दिखाई देना चाहिए, जो गोवंश आसपास शहर के दिखाई दे रहे हैं इन्हें खट्टा प्रहलादपुर गौ संरक्षण केंद्र में रखा जाए।

उन्होंने कहा गौ आश्रय स्थल पर बिना टैगिंग के कोई भी पशु नहीं जाना चाहिए सभी पशुओं की टैगिंग अवश्य हो। डीएम ने कासिमपुर खेड़ी का निरीक्षण करने के मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी व खंड विकास अधिकारी को दिए। कहा ठंड से बचाव गोवंश की प्रथम प्राथमिकता है और उन्होंने कहा अच्छे से अच्छा पशु को उपचार दिया।

कोई पशु मर जाता है तो उसका अच्छे से अंतिम संस्कार किया जाए। गौ संरक्षण केंद्रों पर अच्छा कार्य न करने वाले डॉक्टर सुनील कुमार, डॉक्टर दीक्षा, डॉक्टर गजेंद्र, डॉ पायल, डॉ राहुल, डॉक्टर रोहित को कठोर चेतावनी जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा अगर एक हफ्ते में इनका कार्य अच्छा नहीं होता है तो इन पर विभागीय कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अभिराम त्रिवेदी, अपर निदेशक पशुपालन मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी जिला विकास अधिकारी सहित संबंधित अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments