Tuesday, September 21, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarहाथी की सवारी छोड़कर साइकिल चलाएंगे राजपाल सैनी

हाथी की सवारी छोड़कर साइकिल चलाएंगे राजपाल सैनी

- Advertisement -
  • सात अगस्त को अखिलेश से मिलकर थामेंगे सपा का दामन

जनवाणी संवाददाता |

मुजफ्फरनगर: विधानसभा चुनाव से पहले सियासी पाला बदलने की होड़ शुरू हो गई है। जनपद के कई बडे दिग्गज उछल कूद कर अपनी सियासी जमीन तैयार करने की फिराक में है। जनपद में सियासी हाशिये पर पहुंचे बसपा के पूर्व सांसद राजपाल सैनी फिलहाल राजनीतिक पाल बदलने वालों में सबसे आगे हैं।

जनपद में विधानसभा चुनाव की सगर्मियां बढने के साथ ही यहां राजनीति हाशिये पर पहुंचे बसपा के कुछ बडे नेता अपनी राजनीतिक जमीन तलाशते हुए पाला बदलने की तैयारी कर रहे हैं, इनमें सबसे पहला नाम बसपा के पूर्व सांसद राजपाल सैनी का सामने आया है। चचौ है कि राजपाल सैनी सात अगस्त को समाजवादी पार्टी की सदस्यता लेने जा रहे हैं।

राजपाल सैनी लगातार सपा के बडे नेताओं के संपर्क में है और वह लखनऊ में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के सामने पार्टी का दामने थामेंंंंगें। इसे लेकर समाजवादी पार्टी के साथ राजपाल सैनी समर्थकों में भी भारी उत्साह है। बडी संख्या में उनके समर्थक लखनऊ पहुंचने की तैयारी कर रहे हैं।

उनके बेटे शिवान सैनी भी समाजवादी पार्टी में शामिल होंगे। पिछडे वर्ग पर भाजपा की पकड को तोड़ने के लिए समाजवादी पार्टी को राजपाल सैनी के रूप में बडा हथियार मिलेगा। वेस्ट यूपी में तमाम सीटों पर पिछडे वर्ग के वोटर काफी हद तक निर्णायक माने जाते रहे हैं। कैराना लोकसभा पर एक लाख 40 हजार है, वहीं मुजफ्फरनगर, बिजनौर, सहारनपुर समेत कई जिलों में अति पिछड़ा वोट बैंक की बड़ी तादाद है।
वापसी की फिराक में कद्दावर नेता

बहुजन समाजपार्टी सहित कई राजनीतिक दलों में रहकर जनपद में दबंग और कद्दावर नेता के रूप में अपनी पहचान बनाने वाले एक नेता भी सियासी जमीन तलाशकर समाजवादी पार्टी में शामिल होकर मीरापुर विधानसभा पर टिकट के दावेदारी की फिराक में हैं।

पिछले काफी लम्बे समय राजनीतिक किनारे पर लगें यह दबंग नेता अब अपने लिए नए राजनीतिक सफर की तैयारी में हैं। सपा के बडे नेताओं से लगातार संपर्क और तालमेल उनका समाजवादी पार्टी में जाने का इशारा कर रहा है। राजनीतिक विश्लेषण के मुताबिक सपा से मीरापुर विधानसभा के लिए टिकट के लिए दावेंदारों में उनका नाम सबसे ऊपर है।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments