Saturday, April 17, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsबड़ौतराशन डीलरों ने प्रदर्शन कर मांगा मानदेय

राशन डीलरों ने प्रदर्शन कर मांगा मानदेय

- Advertisement -
0

जनवाणी संवाददाता |

बड़ौत: आदर्श कोटेदार एवं उपभोक्ता वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले कोटेदारों ने अपनी विभिन्न समस्याओं को लेकर तहसील में प्रदर्शन किया।

दरअसल, एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव केपी चौहान के नेतृत्व में काफी संख्या में कोटेदार एकत्रित हुए। कोटेदारों ने अपनी पांच सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। उन्होंने प्रदेश के खाद्य एवं रसद विभाग के आयुक्त को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा।

कोटेदारों का कहना था कि राशन विक्रेताओं का कमीशन 300 रूपये प्रति कुंतल या फिर 30 हजार रूपये प्रति माह मानदेय तय किया जाए। ई-पॉस मशीन के चलाने का समय सुबह छह से नो बजे तक निर्धारित किया जाए। ई-पॉस मशीन से वितरण के बावजूद किसी भी प्रकार का वितरण प्रमाण-पत्र की अनिवार्यता को समाप्त किया जाए। वितरण के बाद खाद्यान पर प्रति कुंतल के हिसाब से क्षीजन दिलवाया जाए।

राशन विक्रेताओं को आयुष्मान कार्ड का लाभ और विक्रेताओं की मृत्यु पर 50 लाख रूपये की आर्थिक मदद भी दिलवाई जाए। इन सभी मांगों के संबंध में अब एसोसिएशन के बैनर तले पांच अप्रैल को एक दिवसीय सांकेतिक हडताल की जाएगी। जून माह तक प्रत्येक माह इस तरह की हडताल की जाएगी और उसके बाद मांगें पूरी ना होने पर बड़े आंदोलन को शुरू कर दिया जाएगा।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments