Tuesday, October 26, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutस्नातक में प्रवेश का आखिरी मौका, फिर शुरु होंगे आनलाइन रजिस्ट्रेशन

स्नातक में प्रवेश का आखिरी मौका, फिर शुरु होंगे आनलाइन रजिस्ट्रेशन

- Advertisement -
  • स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए पंजीकरण अनिवार्य
  • विवि व उससे संबंधित कॉलेजों में अभी भी 58 फीसदी सीटें है खाली

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: चौधरी चरण सिंह विवि व उससे संबंधित मेरठ व सहारनपुर मंडल के कॉलेजों में स्नातक प्रथम वर्ष के लिए ओपन मेरिट से चल रही प्रवेश प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है। मगर अभी तक विवि व उससे संबंधित कॉलेजों की सीटे नहीं भर पाई है। दो मेरिट और ओपन मेरिट से प्रवेश के बाद भी अभी विवि व उससे संबंधित कॉलेजों में 58 फीसदी सीटें खाली है।

सीटों को भरने के लिए विवि की ओर से एक बार आज से पंजीकरण पोर्टल खोला जा रहा है। इसमें प्रवेश से वंचित रहने वाले छात्र पंजीकरण करा सकते है। 8 से शुरु होकर पंजीकरण 20 नवंबर तक चलेंगे। पंजीकृत छात्र किसी भी कोर्स एवं कॉलेज में रिक्त सीटों पर सीधे आफर लेटर जमा करा प्रवेश करा सकेंगे।

कॉलेज प्राप्त आफर लेटर से रिक्त सीटों के सापेक्ष कटआफ तैयार करते हुए प्रवेश करेंगे। आनलाइन रजिस्ट्रेशन अनिवार्य है। आफर लेटर में छात्रों को कॉलेज एवं कोर्स का नाम खुद दर्ज करना होगा। छात्र आवेदन से पहले संबंधित कॉलेज एवं कोर्स में सीटों की स्थिति विवि की वेबसाइट पर देख सकेंगे।

बता दें कि मेरठ और सहारनपुर मंडल में स्नातक प्रथम वर्ष में 1 लाख 90 हजार सीटें है। जिनमें से 78 हजार सीटों पर प्रवेश हो चुका है। बता दें कि ट्रेडिशनल और प्रोफेशनल कोर्सो में छात्रों को प्रवेश के लिए एक लाख 24 हजार 696 सीटें खाली है। प्रवेश के आंकड़ों पर गौर करे तो प्रवेश में कृषि पहले नंबर और बीए दूसरे नंबर पर है। बीएएसी कृषि में अब तक 55 फीसदी प्रवेश हो चुके है और बीए में 45 फीसदी सीटें भरी जा चुकी है। तीसरे नंबर पर साख्यिकी है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments