Friday, April 23, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatशहादत को सलाम: शहीद जवान का पार्थिव शरीर पहुंचा गांव, अंतिम यात्रा...

शहादत को सलाम: शहीद जवान का पार्थिव शरीर पहुंचा गांव, अंतिम यात्रा में उमड़ा जन सैलाब

- Advertisement -
0
  • होली के दिन मिली थी बेटे के शहीद होने की खबर, पल भर में सूना हुआ त्योहार

जनवाणी ब्यूरो |

बागपत: दक्षिण कश्मीर के शोपियां के वनगाम क्षेत्र में बागपत जिले के लुहारी गांव के पिंकू दांगी आतंकवादियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए। मुठभेड़ में दो आतंकी भी मारे गए। जबकि एक जवान घायल है। पिंकू दांगी के शहीद होने की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया।

आज सोमवार होली के दिन शहीद पिंकू का पार्थिव शरीर उसके गांव लुहारी पहुंचा। पार्थिव शरीर देखकर जहां परिजन दहाड़े मारकर रो रहे तो वहीं आस पास के लोग भी अपनी आंसू नहीं रोक पाए। इस दौरान भारी भीड़ उमड़ पड़ी।

विलाप करती महिलाएं।

​जनपद के लुहारी गांव के जवान पिंकू दांगी के परिवार के सभी सदस्य होली के दिन होलिका पूजन की तैयारियों में व्यस्त थे कि अचानक बेटे की शहादत की खबर ने पल भर में त्योहार को सूना कर दिया।

लुहारी गांव के रहने वाले पिंकु कुमार का जन्म 1983 में हुआ था। 2001 में सेना में भर्ती हुए थे। ग्रामीण सुधीर दांगी व डॉ. संजीव आर्य ने बताया कि पिंकु कुमार एक ऑपरेशन के तहत आंतकियों की तलाश में गए हुए थे। इनके साथ और भी जवान थे।

एक तरफ परिजन होली पूजन की तैयारियों में व्यस्त थे वहीं बेटे की शहादत की खबर ने सबको झकझोर कर रख दिया। होली का त्योहार पल भर में सूना पड़ गया।

शहीद जवान पिंकु कुमार की फाइल फोटो।

आंतकियों से हुई मुठभेड़ में पिंकु कुमार को गोली लगी थी। जिन्हें उपचार के लिए लाया गया था। लेकिन तब तक वह शहीद हो गए थे। रविवार को सेना ने परिवार को इसकी जानकारी दी तो परिवार में शोक की लहर दौड़ गई।

नौ महीने का एक बेटा और दो है लड़कियां

शहीद की पत्नी व नौ महीने का बेटा।

शहीद जवान पिंकू कुमार का एक नौ महीने का बेटा व दो बेटियां हैं बड़ी बेटी आठ साल की तो छोटी बेटी पांच साल की है। पत्नी कविता व अन्य परिजनों का रो-रोकर हाल बेहाल है। वहीं इनके पिता जबर सिंह कहते हैं कि बेटे की शहादत पर उन्हें गर्व है। शहीद जवान के बड़े भाई मनोज गांव में ही खेती करते हैं।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments