Tuesday, October 19, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutसफाई को लेकर नगरायुक्त गंभीर, किये जा चुके हैं नौ सस्पेंड

सफाई को लेकर नगरायुक्त गंभीर, किये जा चुके हैं नौ सस्पेंड

- Advertisement -
  • सफाई कर्मियों में आंदोलन की सुगबुगाहट

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: शहर की सफाई को लेकर नगरायुक्त मनीष बंसल गंभीर है। हर रोज सुबह शहर के वार्डों में पहुंचकर सफाई व्यवस्था हो रही है या फिर नहीं। इसकी खुद चेकिंग कर रहे हैं। यही नहीं, कार्य में लापरवाही बरतने के मामले में अब तक सफाई नायक समेत नौ कर्मचारियों को निलंबित किया जा चुका है।

इसके बाद सफाई व्यवस्था पटरी पर आती है या फिर नहीं, ये तो अलग बात है, मगर नगर निगम में आंदोलन की सुगबुगाहट शुरू हो गयी है। सफाई कर्मचारियों का एक खेमा नगरायुक्त की कार्रवाई से खास नाराज है, जिसको लेकर सफाई कर्मी कभी भी आंदोलन का ऐलान कर सकते हैं।

यह सफाई कर्मचारियों में गुपचुप बातचीत चल रही है। सुधीर, गुडडु, हरीश, नवीन, बिजेन्द्र, विजय, रोशन, मनीष टॉक व अंजुम समेत नौ निगम कर्मियों को सफाई के सवाल पर नगरायुक्त सस्पेंड कर चुके हैं। क्योंकि नगरायुक्त पहले ही चेतावनी दे चुके है कि सफाई के सवाल पर वह किसी भी सूरत में समझौता बर्दाश्त नहीं करेंगे। खुद नगरायुक्त हर रोज शहर में सफाई हो रही है या फिर नहीं, इसकी चेकिंग करने के लिए अधीनस्थ अफसरों को लेकर निकल पड़ते हैं।

नगर स्वास्थ्य अधिकारी ने किया कासमपुर, मार्शल पिच का दौरा

कासमपुर में नगर स्वास्थ्य अधिकारी ने किया औचक निरीक्षण। इसके अलावा मार्शल पिच पर नगर निगम की भूमि पर महिलाओं ने उपले बनाकर उस पर कब्जा किया हुआ था। जिसे कब्जामुक्त करने की चेतावनी दी। कासमपुर वार्ड-नौ में आबू नाले की पटरी पर नगर स्वास्थ्य अधिकारी गजेंद्र सिंह टीम के साथ औचक निरीक्षण के लिए पहुंचे। जहां गंदगी को देखकर नगर स्वास्थ्य अधिकारी सफाई कर्मचारियों के सुपरवाइजर राजेश ऊंटवाल पर भड़क गए।

नाले की पटरी पर बने छप्पर, खोको को तुरंत हटाने की चेतावनी दी। सूचना पाकर भाजपा नेता संजीव मंगवाना मौके पर पहुंचे और नगर स्वास्थ्य अधिकारी से आग्रह किया सफाई व्यवस्था के साथ-साथ गरीब बेरोजगार युवाओं का भी ध्यान रखा जाए।

कासमपुर नालें की पटरी पर कुछ बेरोजगार युवाओं ने अपने रोजगार के लिए छप्पर व खोके बना रखे हैं। जिससे वे अपने परिवार का पालन पोषण करते हैं। इसलिए इनका रोजगार खत्म ना किया जाए। दूसरी ओर मार्शल पिच पर महिलाओं ने उपले बनाकर बिटौड़े रख दिए हैं।

जिनको तुरंत हटाने के निर्देश दिए गए। चेतावनी मिलने के बाद सभी महिलाओं ने अपने बिटौड़े हटाने शुरू कर दिए थे। इस दौरान फकीरचंद अमित कुमार, भाजपा नेता संजीव मंगवाना, राजीव कातिया, करण वाल्मीकि व मोहित आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments