Tuesday, June 18, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsसेवा भारती की बैठक सम्पन्न

सेवा भारती की बैठक सम्पन्न

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

बलरामपुर: श्रीराम जानकी मंदिर ठाकुरद्वारा भगवती गंज में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अनुषांगिक संगठन सेवाभारती जनपद बलरामपुर की बैठक आहूत की गई इस अवसर पर गोंडा विभाग के विभाग अध्यक्ष बी डी जायसवाल उपस्थित रहे। सेवा भारती बलरामपुर के जिला अध्यक्ष रूपेश मिश्रा साथ में जिला महामंत्री एडवोकेट राजकुमार त्रिपाठी,जिला उपाध्यक्ष सौरभ,सह जिला मंत्री कमलाकांत,युवा प्रमुख विनय सिंह, चिकित्सा आयाम प्रमुख डॉ विजय कुमार जी भी उपस्थित रहे।

बैठक में बलरामपुर जिले के प्रत्येक ब्लॉक में सेवा भारती की समिति के विस्तार पर चर्चा हुई । यथाशीघ्र सेवा बस्तियों में संस्कार केंद्र आर्थिक दृष्टि से कमजोर बच्चों को संस्कार के साथ-साथ निशुल्क शिक्षा उपलब्ध कराया जाएगा पचपेड़वा के वनवासी क्षेत्रों में एवं नगर के सभी सेवा बस्तियों में निशुल्क चिकित्सा केंद्र के विषय में चर्चा हुई यथाशीघ्र चिकित्सा केंद्रों को साप्ताहिक सेवा भारती द्वारा संचालित बलरामपुर जनपद में किया जाएगा।

उक्त बैठक में गोंडा विभाग के विभाग अध्यक्ष बी डी जायसवाल जी ने कहा कि यथाशीघ्र सेवा भारती जनपद बलरामपुर में प्रत्येक खंड में समितियों का निर्माण करेगी और विस्तार करेगी उसके उपरांत स्वावलंबन सिलाई कढ़ाई सेंटर मेहंदी प्रशिक्षण केंद्र एवं किशोरी विकास केंद्र स्थापति की जाएगी इसी बैठक में जिला अध्यक्ष रुपेश मिश्रा ने कहां की हमारे समाज में संस्कार एवं शिक्षा व चिकित्सा के अभाव में कोई भी आर्थिक दृष्टि से कमजोर व्यक्ति इन सुविधाओं से वंचित ना रहे इसलिए सेवा भारती जनपद बलरामपुर यथाशीघ्र सेवा केंद्रों का विस्तारीकरण करेगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments