Tuesday, May 28, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsSaharanpurपहाड़ों पर बर्फबारी से सर्द हवाओं ने जीना किया मुहाल

पहाड़ों पर बर्फबारी से सर्द हवाओं ने जीना किया मुहाल

- Advertisement -
  • पारा लुढ़क कर न्यूनतम चार डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा

 

जनवाणी संवाददाता  |

सहारनपुर: जनपद में ठंड का प्रकोप रविवार को भी जारी रहा। दिन भर चली सर्द हवाओं ने मौसम को पूरे दिन ठंडा बनाए रखा तो वहीं रविवार को भी पूरे दिन सूर्य देव दर्शन नहीं दे सके। पिछले एक सप्ताह से जनपद में पड़ रही जबरदस्त से ठंड से लोगों का जीना मुहाल हो गया है।

रविवार को जनपद का अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहा तो न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। मौसम विभाग की माने तो आने वाले दिनों में भी हॉड कंपा देने वाली ठंड जारी रहेगी।
करीब एक सप्ताह पहले हुई बारिश व पहाड़ों पर गिर रही बर्फ व बारिश के चलते मैदानी इलाकों को जबरदस्त ठंड का सामान करना पड़ रहा है।

सुबह व शाम के समय पड़ रहा कोहरा जहां आवागमन में बाधा बन रहा है तो वहीं दिन भर चल रही शीतलहर से लोगों का जीना मुहाल हो गया है। आलम यह है कि पड़ रही ठंड के चलते लोगों की दैनिक दिनचर्या भी प्रभावित होने लगी है। ऐसे में आने वाले दिनों में ठंड से राहत मिलने की उम्मीद नहीं दिखती। मौसम विभाग की माने तो आने वाले दिनों में ठंड यह सिलसिला जारी रहेगा।

रविवार को भी आसमान में बादल छाए रहे। इसके चलते सूर्यदेव दर्शन नहीं दे सके। जनपद में महानगर से लेकर देहात तक जबरदस्त ठंड पड रही है। लोगों को अपनी दिनचर्या भी बदलने पर मजबूर होना पड़ा है। महानगर के बाजार जहां पहले 10 बजे तक खुल जाते थे तो वहीं सर्दी के चलते वह अब 11 बजे के बाद खुल रहे है।

कपडे की दुकान के मालिक लोकेश सिंघल बताते है जबरदस्त ठंड के चलते ग्राहक बाजारों में कम आ रहे है। हालांकि गर्म कपड़ों की बिक्री में उछाल आया है। सर्दी के चलते दिनभर चाय,पकौड़ी की दुकानों पर लोगों की भीड़ दिखाई दी। हालांकि इस ठंड का फायदा रबी की फसलों को मिलेगा। कृषि वैज्ञानिक बताते है कि ठंड के चलते गेंहू की फसल अच्छी होने की उम्मीद है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments