Sunday, June 13, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBijnorमुफलिसी में घिरे बेबस पिता ने अपने पुत्र को 1.50 लाख में...

मुफलिसी में घिरे बेबस पिता ने अपने पुत्र को 1.50 लाख में बेचा

- Advertisement -
+1
  • कोरोना काल में रोजगार न मिलने से परेशान था पीड़ित
  • भाई के इलाज को जुटाने थी रकम

जनवाणी संवाददाता |

धामपुर: कोरोना महामारी में चारों तरफ से गरीबी, मुफलिसी तथा लाचारी के बीच एक मजबूर पिता को अपने बीमार भाई का इलाज कराने के लिए कलेजे के टुकड़े को डेढ़ लाख में बेचना पड़ गया। मासूम को बेचने की सूचना मिलते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पहुंची टीम ने पीड़ित को हर संभव मदद का भरोसा दिया।

मोहल्ला चंपा देवी निवासी मनोज सैनी के तीन बेटे हैं। करीब दो वर्ष पूर्व मनोज की पत्नी उसे छोड़कर कहीं चली गई थी। तभी से तीनों बच्चों का लालन-पालन मनोज के कंधों पर था। एक वर्ष में कोरोना लॉकडाउन के चलते पहले से ही गरीबी से जूझ रहे मनोज के ऊपर दो जून की रोटी की भी किल्लत होने लगी। तीन मासूम बच्चों का लालन-पालन मनोज को भारी पड़ने लगा।

ऐसे में पिछले दिनों मनोज के बड़े भाई पतराम सैनी के पैर को काटने तक की नौबत आ पड़ी है। आपरेशन में करीब 40 हजार खर्च की व्यवस्था करना मनोज के लिए भारी बन गया था। चारों ओर से निराशा मिलने पर मनोज ने बीते दिनों एक बिचौलिए के माध्यम से उमरी खदाना निवासी एक व्यक्ति से अपने चार वर्षीय पुत्र कार्तिक का डेढ़ लाख रुपए में सौदा कर दिया।

कार्तिक को उसने पिछले दिनों खरीदार को सौंप दिया था तथा उससे मिले पैसों से मजदूरी करने के लिए एक ई-रिक्शा भी खरीद ली। मोहल्लेवासियों का कहना है कि बाकी पैसों से उसने अपने भाई से इलाज कराना शुरू कर दिया। बच्चा बेच ई रिक्शा में भाई का उपचार कराने कि यह मामला चर्चा में होने लगी। लाचार मायूस पिता ने स्वीकार किया कि चारों ओर से निराशा मिलने के कारण उसे यह कार्य करने को विवश होना पड़ा।

उधर मामले की जानकारी मिलने पर तहसील प्रशासन में हड़कंप मच गया। उप जिला अधिकारी धीरेंद्र सिंह के निर्देश पर पूर्ति विभाग की टीम मनोज को ढूंढते हुए उसके घर पहुंच गई। टीम ने परिवार को खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने के साथ ही शनिवार को उसका राशन कार्ड भी बनवा कर देने की बात कही है। उपजिलाधिकारी धीरेंद्र सिंह ने पूरे मामले की जांच करा कर पीड़ित परिवार को हर संभव मदद का दिलाने का भरोसा दिया।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments