Thursday, April 25, 2024
- Advertisement -
HomeSports NewsCricket Newsटीम इंडिया ने श्रीलंका को 91 रनों से हराया, T20 सीरीज भी...

टीम इंडिया ने श्रीलंका को 91 रनों से हराया, T20 सीरीज भी कब्जाई, चमके शतकवीर सूर्या

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज में कांटे की टक्कर देखने को मिली। वहीं, सीरीज का निर्णायक मुकाबला राजकोट के मैदान में खेला गया। इस मैच में कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। शुरुआत भारत के पक्ष में नहीं रही, लेकिन दूसरे टी20 में शानदार हाफ सेंचुरी जड़ने वाले मिस्टर 360 ने श्रीलंकाई गेंदबाजों को रिमांड ले लिया।

स्काई ने अपनी आग का स्वाद एशिया कप चैंपियंस को भी चखा दिया। उन्होंने महज 45 गेंद में अपना शतक पूरा कर लिया। स्काई ने 52 गेंद में 112 रन की नाबाद पारी खेली जिसमें 9 गगनचुंबी छक्के और 7 चौके शामिल थे। वहीं, सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने भी 44 रनों की शानदार पारी खेली।

वहीं, इस सीरीज के डेब्यूटेंट राहुल त्रिपाठी ने भी बहती गंगा में हाथ धोए। उन्होंने महज 16 गेंद में 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 35 रन की तेज पारी खेल दी। इन ताबड़तोड़ पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने मेहमानों के सामने 229 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया।

बल्लेबाजों ने चौको और छक्कों की बरसात करते मेहमान टीम पर दबाव बना लिया था। इसका भरपूर फायदा भारतीय गेंदबाजों ने उठाया। टीम इंडिया के गेंदबाज शुरू से ही श्रीलंका पर हावी हो गए।

मेजबान टीम ने 100 रन से पहले ही श्रीलंका के 5 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया था। भारत ने इस मैच में श्रीलंका की टीम को 91 रन के बड़े अंतर से शानदार जीत दर्ज की है।

टीम इंडिया ने हार्दिक पंड्या की कप्तानी में दूसरी टी20 सीरीज को अपने नाम किया है। टी20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत ने 1-0 से सीरीज अपने नाम की थी।

वहीं, 2023 में हार्दिक पंड्या एंड कंपनी ने शानदार तरीके से शुरुआत की है। श्रीलंका के खिलाफॉ भारत ने 2-1 टी20 सीरीज को अपने नाम कर लिया है। दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत 10 जनवरी से की जाएगी।


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले www.dainikjanwani.com पर हिंदी में जरूर पढ़ें। आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट दैनिक जनवाणी डॉट कॉम

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments