Monday, August 2, 2021
- Advertisement -
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttarakhand NewsHaridwarखबर का असर: वैक्सीनेशन सेंटरों का निरीक्षण करने पहुंचे सीएमओ

खबर का असर: वैक्सीनेशन सेंटरों का निरीक्षण करने पहुंचे सीएमओ

- Advertisement -
  • सीएमओ ने वैक्सीनेशन सेंटर तय समय और नियम के अनुसार वैक्सीन लगाने के निर्देश दिए

जनवाणी ब्यूरो |

हरिद्वार: हरिद्वार में 18 से 44 साल के लोगो को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सरकार द्वारा स्वास्थ्य विभाग को सीमित संख्या में वैक्सीन भेजी जा रही है। बीते सोमवार को जिले के प्रेमनगर आश्रम सहित कई वैक्सीनेशन सेंटरों में अव्यवस्थाओं के चलते पहले दिन ही हंगामा खड़ा हो गया था।

जिसे दैनिक जनवाणी अख़बार ने प्रमुखता के सांथ समाचार प्रकाशित किया था। जिसमे ये भी लिखा गया था की वैक्सीनेशन सेंटरों से नदारद रहे हरिद्वार सीएमओ। जिसके बाद मंगलवार को हरिद्वार सीएमओ एसके झा ने इन सेंटरों पर अव्यवस्थओं का निरीक्षण किया। सीएमओ ने प्रेमनगर आश्रम में बने वैक्सीनेशन सेंटर में स्वास्थ्य कर्मियों को तय समय और नियम के अनुसार वैक्सीन लगाने के निर्देश दिए।

बता दें की 18 से 44 साल के युवाओं को हरिद्वार में कोरोना महामारी से बचाव के लिए टीकाकरण की शुरुआत सोमवार को हो गई थी। जिसमें युवाओं की एकदम भीड़ उमड़ी थी और स्वास्थ्य विभाग व्यवस्था को संभालने में असमर्थ हो गया था। स्वास्थ्य विभाग की मेनेजमेंट में कमी के कारण सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना गाइडलाइन की जम के धज्जियां उड़ी।

सोमवार को स्वास्थ्य विभाग ने इस कमी को सुधारा है सोमवार को  वैक्सीन सेंटर में वही लोग आए जिनके ऑनलाइन वैक्सीन स्लॉट बुक थे। रोजाना प्रेमनगर आश्रम मैं 300 लोगो को वैक्सीन लगाई जाएगी। जिनके स्लॉट 14 मई तक पूरे बुक है। वही स्वास्थ्य विभाग द्वारा आज व्यवस्था को अच्छे से सभाला गया।

वैक्सीन के लिए उन्हीं लोगों को अंदर घुसने दिया जिनके स्लॉट बुक थे और जैसे-जैसे वैक्सीन के डोज उत्तराखंड सरकार को मिलते जाएंगे वैसे–वैसे हर दिन के 300 लोगों को वैक्सीन लगाने की क्षमता को बड़ाया जाएगा।

निरीक्षण करने पहुंचे हरिद्वार सीएमओ एसके झा ने बताया कि हरिद्वार जिले में रोजाना दो हजार लोगो का रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है। इसलिए प्रत्येक सेंटर पर लगभग 300 लोगो को ही वैक्सीन लगाई जा रही है।

जैसे ही सरकार की तरफ से भेजी जा रही वैक्सीनो की संख्या बढ़ेगी वैसे ही इन सेंटर्स पर भी अधिक से अधिक लोगो को वैक्सीन लगे जाएगी। गौरतलब है कि हरिद्वार में सोमवार को 18 से 44 साल के लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए प्रेम नगर आश्रम में वैक्सीनेशन सेंटर बनाया गया था लेकिन अव्यवस्था और समय से वैक्सीनेशन का काम ना शुरू होने से लोगों ने हंगामा खड़ा कर दिया था।

जिसको दैनिक जनवाणी अख़बार ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था जिसके बाद हरिद्वार के सीएमओ एसके झा एक्शन मोड़ में नजर आये। इस दौरान पुलिस प्रशासन की और से भी पुख्ता इंतजाम किये गए थे। सेंटरों में सोशल डिस्टेंसिंग के लिए बेरीकेटिंग, फ्लेक्स बोर्ड और रस्सियों द्वारा लोगों से नियमों का पालन भी कराया गया।


What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments