Thursday, December 9, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsShamliलखीमपुर खीरी में शहीद किसानों के अस्थि कलश पर श्रद्धांजलि

लखीमपुर खीरी में शहीद किसानों के अस्थि कलश पर श्रद्धांजलि

- Advertisement -
  • गाजीपुर बार्डर से कांधला, भभीसा होते हुए शामली पहुंचे कलश

जनवाणी संवाददाता |

कांधला/शामली: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में कृषि कानूनों के विरोध में धरना प्रदर्शन कर रहे किसानों को प्रदेश के गृह राज्य मंत्री के बेटे ने कार से कुचल दिया था जिसमें पांच किसानों को मौत हो गई थी। तभी से किसान हंगामा प्रदर्शन कर गृह राज्य मंत्री को बर्खास्त और उसके बेटे पर कार्रवाई की मांग के साथ उसके सहयोगियों पर भी कार्रवाई की मांग की थी। लखीमपुर खीरी हिंसा के बाद लगातार किसान धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए पांच किसानों की अस्तियों को लेकर किसान कलश यात्रा निकाल रहे हैं। मंगलवार को गाजीपुर बार्डर से अस्थी कलश लेकर एक प्रतिनिधिमंडल कांधला कस्बे के दिल्ली बस स्टैंड पर पहुंचा। उन्होंने चौधरी चरण सिंह की मूर्ति के समक्ष शहीद किसानों की अस्तियों को रख कर उन पर पुष्प वर्षा करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की है। वहीं गांव भभीसा में भी श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

इसके बाद शामली पहुंची कलश यात्रा गुरुद्वारा तिराहे पर चौधरी चरण सिंह की मूर्ति पर पहुंची और यहां भी श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद प्रतिनिधि मंडल अस्थी कलश लेकर सहारनपुर के लिए रवाना हो गए। इस दौरान दर्जनों किसान मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments