Wednesday, September 22, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutकिस काम की सख्ती, खूब दौड़ रहे वाहन

किस काम की सख्ती, खूब दौड़ रहे वाहन

- Advertisement -
  • सीओ कोतवाली और इंस्पेक्टर ने हापुड़ अड्डे पर चलाया चेकिंग अभियान

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: यह सख्ती किस काम की! पुलिस शहर के प्रत्येक चौराहों पर तैनात होने के बावजूद ई-रिक्शा व आॅटो धड़ल्ले से चल रहे है। यही नहीं सुबह के समय शहर के हालात अनलॉक से भी ज्यादा खतरनाक हो रहे है। जिसके चलते बाजारों से लेकर सड़कों तक लोगों का जमावड़ा लगा रहता है। हालात ऐसे रहते है कि लोगों पर कोरोना संक्रमण का कोई खौफ दिखाई नहीं देता है।

दिल्ली रोड स्थित नवीन सब्जी मंडी, कोटला बाजार, सदर दाल मंडी व दवा मार्केट के हालात ऐसे रहते है कि इनमें सुबह के समय आप आसानी से पैदल भी नहीं चल सकते है। इन बाजारों में भीड़ का आलत ऐसा रहता है कि न तो दुकानदारों में और न ही आम लोगों में कोरोना संक्रमण का कोई खौफ दिखाई देता है। हालांकि 11 बजे के बाद पुलिस की कुछ सख्ती दिखाई देती है, लेकिन इसके बावजूद शहर की सड़कों पर वाहनों का आवागमन जारी रहता है।

कोई अपने मरीज को भर्ती कराने जा रहा होता है तो कोई अपने मरीज का हाल जानने के लिए अस्पताल में जा रहा होता है। यही नहीं कुछ लोग तो आॅक्सजीन लेने के लिए सड़कों पर भटकते दिखाई देते है। इन हालातों में पुलिस की सख्ती भी कोई काम नहीं कर रही है।

हालांकि बिना वजह घूमने वाले लोगों पर पुलिस का डंडा जरुर चलता है, लेकिन वह फिर भी बाज नहीं आ रहे है। यही नहीं यदि बात दिनभर की करें तो शहर से बाहर जाने वालों रास्तों पर आॅटों खूब दौड़ते हुए दिखाई देते है, जिन पर पुलिस का कोई पहरा नहीं है। ऐसे में यदि पुलिस की ढील बरकरार रही तो कोरोना संक्रमण से बचाव होना नामुमकिन होगा।

बाजार की भीड़ का वीडियो वायरल सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं हो रहा पालन

सोशल मीडिया पर बाजार में लगी भीड़ का एक वीडियो वायरल हो रहा है। यह वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां तो उड़ती दिखाई दे रही है साथ ही अधिकांश लोगों के मुंह पर मास्क भी दिखाई नहीं दे रहे है। हालांकि यह वीडियो थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र के फतेहउल्लापुर का बताया जा रहा है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए जहां पुलिस दिन-रात सड़कों पर ड्यूटी दे रही है। वहीं शहर के भीतरी इलाके में प्रशासन की गाइड लाइन की धज्जियां जमकर उड़ाई जा रही है। यही नहीं कुछ क्षेत्रों में तो दिनभर बाजार भी खुले रहते है। ऐसा ही एक वीडियो सोमवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें बाजार भी खुल रहा और दुकानों पर लोगों की भीड़ भी जमा हो रही है।

यही नहीं इस बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना तो दूर, लोगों ने मास्क भी नहीं लगा रखे है। तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो को थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र के फतेहउल्लापुर का बताया जा रहा है। हालांकि थाना पुलिस इस वीडियो की जांच पड़ताल में जुटी हुई है। वहीं थाना पुलिस का दावा है कि जल्द ही दुकानदारों की पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ढवाई नगर में खुली दुकानों को पुलिस ने कराया बंद

ईद-उल-फितर के नजदीक आते ही मुस्लिम क्षेत्रों में पुलिस की आंखों में धूल झोंककर दुकानें खोली जाने लगी है। ऐसे में पुलिस भी अब अलर्ट हो गई है और गली-गली घूमकर दुकानों को बंद करा रही है। साथ ही लॉकडाउन का उल्लंघन पर उनके चालान भी काटे जा रहे है। वहीं चौकी इंचार्ज की मिलीभगत से जाकिर कॉलोनी में टायर पंचर की दुकानें व खोखे खोले जा रहे है।

सीओ कोतवाली को जब इस बारे में पता चला तो चौकी इंचार्ज को फटकार लगाई और दोबारा से दुकान खुली मिलने पर उसके खिलाफ कार्रवाई करने की चेतावनी दी। थाना नौचंदी क्षेत्र के ढवाई नगर में सोमवार रात में प्रशासन के नियमों को दरकिनार कर दुकानें खोली जा रही थी। यही नहीं दुकानों पर ईद-उल-फितर के लिए जमकर खरीदारी भी की जा रही थी।

थाना पुलिस को जब इस बारे में पता चली तो इंस्पेक्टर प्रेमचंद्र शर्मा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और लाठियां फटकार कर ग्राहकों को भगाया। इसके बाद सभी दुकानों को बंद कराया और चेतावनी दी कि यदि दोबारा से दुकानें खोली गई तो उनके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएंगी। वहीं जाकिर कॉलोनी इंचार्ज की मिलीभगत से जाकिर कॉलोनी के पीछे टायर पंचर व खोखे खोले जा रहे थे।

सोमवार रात में जब सीओ कोतवाली अरविंद चौरासिया गश्त पर पहुंचे तो दुकानें खुली देख गुस्सा हो गए और चौकी इंचार्ज का फटकार लगाई। साथ ही उन्हें चेतावनी दी कि यदि प्रशासन की गाइड लाइन के विरुद्ध कोई दुकान खोली गई तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 2023 के काटे चालान

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए पुलिस ने लोगों को जागरूक करने के लिए पुलिस थाना, चौकी व चौराहों समेत 66 जगहों पर लाउडस्पीकर लगाए हुए है। इसके साथ 110 वाहन शहर में घूम रहे हैं, जो लोगों से सरकार की गाइड लाइन का पालन करने के लिए लगातार अपील कर रहे हैं। इसके बावजूद लोग बिना वजह घरों से बाहर घूमने से बाज नहीं आ रहे हैं।

ऐसे में शहर पुलिस ने सोमवार को लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले 2023 लोगों के चालान काटे। जिसमें धारा 144 का उल्लंघन करने वाले 17 लोगों के खिलाफ केस दर्जकर उनसे 7009 रुपये का जुर्माना वसूल किया। बिना मास्क लगाने वाले 1990 लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 92756 रुपये वसूल किए। इसके साथ लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले 16 लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 10775 रुपये का जुर्माना वसूल किया गया।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments