Thursday, October 28, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsBijnorग्राम सिकरोड़ा में आवास की बाट जो रहे पात्र

ग्राम सिकरोड़ा में आवास की बाट जो रहे पात्र

- Advertisement -
  • जांच करने तो कई आए लेकिन मकान नहीं बनाया

जनवाणी टीम |

नजीबाबाद/मंडावली: न्याय पंचायत राजपुर नवादा के ग्राम सिकरौड़ा के ऐसे निर्धन परिवार हैं जितने पात्र होने के बावजूद प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिल सका है। अधिकारी जांच के लिए आते हैं और उनकी आंखों में एक उम्मीद की किरण बसाकर चले जाते हैं। उन्हें आवासीय योजना का लाभ कब मिलेगा।

ग्राम पंचायत सिकरौड़ा में कई ऐसे परिवार हैं जिनके पास रहने को छत नहीं है और प्रधानमंत्री आवास योजना का पात्र होने के बावजूद उन्हें लाभ नहीं मिल सका। मोहन पुत्र सतवीर, निसार व इसरार पुत्र गफूर अंसारी अभी भी टूटे- फूटे.और कच्चे मकान में रह कर अपना जीवन व्यतीत कर रहे हैं।

कच्ची मिट्टी के बने मकान पर फूस का छप्पर डाल कर रहते हैं। छप्पर पर पालीथिन बिछाकर बरसात से बचाव करते हैं। जैसे- तैसे अपने दिन और रात काट रहे हैं। निसार और इसरार जो एक लंबे समय से कच्चे मकान में जीवन बिताते आ रहे हैं, उनका कहना है कि मकान की जाँच करने सम्बंधित अधिकारी तो कई बार आ चुके हैं लेकिन अभी तक उन्हें आवासीय योजना का लाभ नहीं मिल सका।

उधर ग्राम प्रधान सुभाष त्यागी का कहना है कि गांव के पैतालीस मकानों की सूची सरकारी विभाग को भेजी हुई है। जिसमे मोहन इसरार और निसार के मकान भी शामिल हैं। प्रधान मंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत ऊपर से ही अभी गांवों में मकान बनने की प्रक्रिया शुरू नही हो पाई है। इसी कारण मकान बनने से रुके हुए हैं। जैसे ही आवासीय योजना शुरू होगी, सभी पात्रों के मकान भी बनाए जाएंगे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments