Saturday, June 19, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagar‘कोरोना काल में हिन्दी पत्रकारिता की भूमिका’ विषय पर वेबिनार

‘कोरोना काल में हिन्दी पत्रकारिता की भूमिका’ विषय पर वेबिनार

- Advertisement -
0

जनवाणी संवाददाता |

मुजफ्फरनगर: श्रीराम कॉलेज के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग द्वारा हिन्दी पत्रकारिता दिवस के अवसर पर ‘कोरोना काल में हिन्दी पत्रकारिता की भूमिका’ विषय पर आनलाइन वेबिनार का आयोजन किया। इसके मुख्यवक्ता महात्मा गांधी विश्वविद्यालय बिहार के मीडिया स्टडीज के विभागाध्यक्ष डा. प्रशांत, मुख्य अतिथि डीडी किसान चैनल के प्रोडयूसर व एंकर गौरव सिंह रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता मेरठ से प्रकाशित एक समाचारपत्र के उपसंपादक डा. रविन्द्र राणा ने की।

कार्यक्रम के मुख्य वक्ता डा. प्रशांत ने अपने संबोधन में बोलते हुए कहा कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के वक्त सूचनाओं के प्रसारण, विश्लेषण और आयामों को लेकर जिस तरह की संजीदा भूमिका हिन्दी पत्रकारिता ने की है वह अत्यंत ही प्रशंसनीय और सराहनीय है।

मुख्य अतिथि गौरव सिंह ने अपने संबोधन में बोलते हुए कहा कि हम क्या कहते हैं और क्या सोचते हैं इससे फर्क नहीं पड़ता। फर्क पड़ता है सोचने की ताकत से जिससे भावों की व्यक्ति होती है। जिसकी निर्भरता उसे प्रस्तुत करने का तरीका बताती है क्योंकि मुखरता को जब शब्द मिलते हैं तो वह ओजपूर्ण बनती है।

कार्यक्रम के अध्यक्ष डा. रविन्द्र राणा ने वेबिनार को संबोधित करते हुए कहा कि जहां तकनीकी विकास से सूचनाएं प्राप्त करना सरल हो गया है। वहीं सूचनाओं की निश्पक्षता व सार्थकता पर प्रश्नचिन्ह भी लगने लगा है। कार्यक्रम को सफल बनाने में पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग की प्रवक्ता वैशाली गर्ग, शिवानी बर्मन आदि ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। कार्यक्रम में कम्प्यूटर एप्लीकेशन के प्रवक्ता अमित त्यागी तथा एप्लाईड साइंस के प्रवक्ता डा. मोहित शर्मा भी उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments