Saturday, June 12, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarराज्य महिला आयोग की सदस्य ने किया निरीक्षण

राज्य महिला आयोग की सदस्य ने किया निरीक्षण

- Advertisement -
0
  • बेगराजपुर मेडिकल कॉलेज, जिला महिला चिकित्सालय व महिला थाना की परखी व्यवस्थाएं

जनवाणी संवाददाता |

मुजफ्फरनगर: जनपद में महिलाओं को शासन द्वारा प्रदत्त सुविधाओं की स्थिति का अवलोकन एवं कोविड काल में गर्भवती महिलाओं तथा अन्य गम्भीर से पीडित महिलाओं को उपलब्ध कराये जा रहे उपचार व्यवस्था का उत्तर प्रदेश राज्य महला आयोग की सदस्य राखी त्यागी ने निरीक्षण किया। साथ ही जिला चिकित्सालय एवं जनपद में संचालित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों की व्यवस्था भी परखी।

बुधवार को उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की सदस्य राखी त्यागी ने बेगरापुर मैडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया गया। मैडिकल कॉलेज में महिलाओ को शासन द्वारा प्रदत्त सुविधाओं एवं कोविड-19 से बचाव हेतु टीकाकरण की स्थिति के संबंध में मैडिकल कॉलेज के प्रिंसीपल से जानकारी प्राप्त की गयी, सभी व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया गया।

इसके उपरांत महिला थाना का निरीक्षण किया गया है। महिला थाने में यौन उत्पीडन, घरेलू हिंसा इत्यादि दस्तावेजों का गहनता से अवलोकन करने के बाद यौन उत्पीडन, घरेलू हिंसा इत्यादि के प्रकरणों को नियमानुसार तत्काल पारदर्शिता के साथ निस्तारित करने के निर्देश दिये।

वहीं जिला महिला चिकित्सालय का निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्सक अधीक्षक डा. आभा आत्रेय एवं डा. गरिमा से महिलाओं को शासन द्वारा प्रदत्त सुविधाओं की स्थितिएवं कोविड काल में गर्भवती महिलाओं तथा अन्य गम्भीर से पीडित महिलाओं को उपलब्ध कराये जा रहे उपचार व्यवस्था के संबंध में जानकारी ली।

निरीक्षण के समय वन स्टॉप सेन्टर में दो महिलाएं आवासित थी। राज्य महिला आयोग की सदस्य वन स्टॉप सेन्टर की कार्यप्रणाली से संतुष्ट हुई। इसके उपरांत इनके द्वारा थाना-कोतवाली, मुजफ्फरनगर एवं थाना मंसूरपुर का भी निरीक्षण किया गया। निरीक्षणोपरांत सदस्य महोदया ने पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों को महिला संबंधी प्रकरणों में तत्काल सहायता उपलब्ध कराने तथा कोविड-19 दिशा निर्देशों का पालन करने के निर्देश दिये।

इस अवसर पर खतौली एसडीएम इन्द्रकांत द्विवेदी, उप जिलाधिकारी मुख्यालय अशोक कुमार, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी माया राम, जिला प्रोबेशन अधिकारी मोहम्मद मुशफेकीन, महिला थाना की उप निरीक्षक सुमन आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments