Tuesday, November 30, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsShamliफर्जी फेसबुक आइडी बनाकर अश्लील मैसेज भेजने वाला गिरफ्तार

फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर अश्लील मैसेज भेजने वाला गिरफ्तार

- Advertisement -
  • महिला की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर ​भेज रहा था मैसेज

जनवाणी संवाददाता |

कांधला/शामली: कांधला कस्बा निवासी व्यक्ति ने पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव को एक प्रार्थना पत्र देकर बताया था कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने उसकी पत्नी के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाते हुए उससे अश्लील मैसेज डालकर पत्नी को बदनाम करने की साजिश की है। एसपी ने मामले की जांच साइबर सेल प्र​भारी करमवीर सिंह को सौंपी और तत्काल फर्जी फेसबुक आईडी ब्लॉक किए जाने तथा आरोपी की तलाश के आदेश दिए।

जिसके बाद साइबर सेल प्रभारी करमवीर सिंह ने जांच करते हुए फर्जी फेसबुक आईडी को ब्लॉक करा दी। परन्तु साइबर अपराधी ने पुन: महिला की आईडी बनाकर अश्लीलता के मैसेज भेजकर बदनाम किए जाने का कार्य जारी रखा। जिस पर पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर थाना कांधला थाने में अज्ञात साइबर अपराधी के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया।

साइबर सेल प्रभारी के निरंतर प्रयास के बाद आरोपी को ट्रेस कर लिया गया और कांधला पुलिस के साथ दी। जिसके बाद मंगलवार को कांधला पुलिस ने साइबर सेल के सहयोग से विश्वसनीय सूचना के आधार पर छापेमारी कर साइबर अपराधी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने अपना नाम शिवओम पुत्र राजपाल सिंह निवासी गांव तितरवाड़ा थाना कैराना जनपद शामली बताया।

कांधला थाना पुलिस ने बताया कि आरोपी ने महिला को बदनाम करने के उद्देश्य से ही उसके नाम व फोटो लगाकर फर्जी फेसबुक आइडी बनाई थी और उसके बाद अश्लील मैसेज पोस्ट किए थे। आरोपी का चालान कर कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments