Sunday, January 23, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutबैंक कर्मचारी हड़ताल पर, प्रभावित हुआ कार्य

बैंक कर्मचारी हड़ताल पर, प्रभावित हुआ कार्य

- Advertisement -
  • दो दिन निजीकरण के विरोध में जारी रहेगी हड़ताल

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: देश भर में निजीकरण के विरोध में बैंक कर्मी हड़ताल पर हैं। यूनाइटेड फोरम आॅफ बैंक यूनियंस के बैनर तले शहर के सभी बैंक कर्मियों ने भी हड़ताल का बिगुल फूंक दिया। बता दें कि यह राष्ट्रव्यापी हड़ताल दो दिवसीय है।केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों और दो सार्वजनिक क्षेत्रों के बैंकों के प्रस्तावित निजीकरण के विरोध में यूएफबीयू ने देश भर में हड़ताल का ऐलान किया है।

ऐसे में मेरठ इकाई ने जुलचुंगी स्थित सेंट्रल बैंक आॅफ इंडिया क्षेत्रीय कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया गया। जिला समन्वयक प्रशांत शर्मा ने बताया कि हड़ताल के पहले दिन सभी ने सीबीआई के क्षेत्रीय कार्यालय पर जोरदार धरना प्रर्शन किया। कर्मियों ने कहा कि सरकार बैंकों में जमाओं की राशि को हड़पना चाहती है। संगठन एनपीएस की वसूली के लिए त्वरित कानून बनाए जाने की मांग करता है।

इस मांग को सरकार द्वारा नकारा जा रहा है। ऐसे में देश के पूंजीपति औद्योगिक घराने बैंकों को लूट रहे हैं और विदेश भाग रहे हैं। बताते चलें कि शुक्रवार को मॉल रोड स्थित इंडियन बैंक एफजीएफ अंचल कार्यालय पर प्रदर्शन किया जाएगा। इस दौरान सीएम गौतम, राजकुमार महेंद्र, ललित कुमार शर्मा, ओमबीर, नरेश कुमार, अरविंद त्रिपाठी, सतीश नागर, आनंद कुमार, सुरेंद्र कुमार, दिनेश कुमार, प्रशांत शर्मा, मनीष महेंद्रा आदि मौजूद रहे।

उपभोक्ता रहे परेशान अधिकारी रहे मौजूद

हड़ताल के चलते शहर भर के बैंकों में कार्य प्रभावित रहा। सभी कर्मी हड़ताल पर होने के कारण ग्राहकों को बैंक में कार्य कराना मुश्किल हो गया। हालांकि बैंकों में सभी अधिकारी समय से मौजूद रहे। उधर, एटीएम में भी कैश मौजूद रहा और कोई परेशानी देखने को नहीं मिली।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments