Monday, August 15, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsबड़ौतबच्चों ने मनाई श्रीकृष्णाष्टी, विभिन्न तरह की बनाई झांकी

बच्चों ने मनाई श्रीकृष्णाष्टी, विभिन्न तरह की बनाई झांकी

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

बड़ौत: सेंट आरवी कांवेंट स्कूल में आज भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव धूमधाम के साथ मनाया गया। कोरोनाकाल के बाद बच्चों ने विद्यालय प्रांगण में पहला सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया। इससे वह काफी खुश नजर आ रहे थे।

शनिवार को आयोजित कार्यक्रम में बच्चे कन्हैया के रूप में सजकर स्कूलों में पहुंचे थे। इस अवसर पर स्कूल में मटकी सजावट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। बच्चों ने आकर्षक और भव्य तरीके से रंग बिरंगी मटकी सजाई। कक्षा छह से 12 तक के विद्यार्थियों ने भगवान श्रीकृष्ण की मक्खन हांडी, बांसुरी और झूलना को मनमोहन तरीके से सजाया।

श्रीकृष्ण के जन्म, गाय और ग्वाले, सुदामा और श्रीकृष्ण, रासलीला, कृष्ण सुदर्शन चक्र आदि झांकियां सजाई गईं। वासुदेव द्वारा जेल से नन्हे श्रीकृष्ण को सर पर लेकर गोकुल तक जाने, बाल सखाओं संग मटकी फोड़ना, गोपियों और राधा संग मनमोहक नृत्य समेत अन्य बाल लीलाओं का बच्चों द्वारा शानदार ढंग से मंचन कर सभी को मोहित कर दिया।बच्चों ने राधा और कृष्ण का रूप धरकर “वो कृष्णा है” गीत पर मनमोहक नृत्य किया। निदेशिका चारु जैन ने श्रीकृष्ण की शिक्षाओं का महत्व बताते हुए कर्तव्य मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments