Sunday, July 25, 2021
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBijnorप्रदेश शासन में लंबित विभिन्न मांगों को लेकर मंथन किया

प्रदेश शासन में लंबित विभिन्न मांगों को लेकर मंथन किया

- Advertisement -
  • उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षणेत्तर संघ की हुयी वर्चुअल बैठक

जनवाणी संवाददाता |

नजीबाबाद: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षणेत्तर संघ बिजनौर की ओर से आयोजित वर्चुअल बैठक में शिक्षणेत्तर कर्मचारियों की प्रदेश शासन में लंबित विभिन्न मांगों को लेकर मंथन किया गया। साथ ही कोरोना से संक्रमति होकर जान गंवाने वाले शिक्षणेत्तर कर्मचारियों व शिक्षकों को श्रद्धांजलि देकर 31 मार्च को मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि देने का निर्णय लिया गया।

शनिवार को उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षणेत्तर संघ बिजनौर की वर्चुअल बैठक में शासन में लंबित विभिन्न मांगोंफ को पूरा कराने, चुनाव के दौरान कोरोना से जान गवाने वाले शिक्षक व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों को शासन से अनुग्रह राशि उपलब्ध कराने, बीमार कर्मचारियों को निःशुल्क चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने, मारे गए कर्मचारियों के आश्रित को नौकरी व समस्त देय सेवानिवृत्त कर्मचारियों को उसके समस्त देयकों का समय से भुगतान कराने की शासन से मांग की गयी।

बैठक में शासन में पुरानी पेंशन, अवकाश नकदीकरण, चिकित्सा सुविधा, प्रबंध समिति में भागेदारी, नियुक्ति पर रोक हटाने, पदोन्नति में सीसीसी बाध्यता समाप्त करने आदि लंबित मांगों पर चर्चा कर शासन पर मांगपत्र देकर दबाव बनाने का निर्णय लिया गया। बैठक में सीज किए महंगाई भत्ते का भुगतान करने, मारे गए व सेवानिवृत्त कर्मचारियों के देयों का एक माह के मध्य में भुगतान करने, शिक्षणेत्तर कर्मचारियों का उत्पीडन बंद कर ने की मांग की गयी। जिला अध्यक्ष मुकेश सिन्हा ने बताया प्रदेश आह्वान पर जनपद के शिक्षणेत्तर कर्मचारियों की समस्याओं को जिला विद्यालय निरीक्षक बिजनौर व जिला अधिकारी को मांगों से अवगत कराने के बाद मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश को मांगपत्र भेजा जाएगा।

उन्होंने जनपद के शिक्षणेत्तर कर्मचारियों से एकजुट होने, संगठन से जुडऩे का आवाहन किया साथ ही भरोसा दिया किसी शिक्षणेत्तर कर्मचारियों का उत्पीडन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बैठक में 31 मई को कोराना में जान गवाने वाले शिक्षक व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों को मोमबत्ती जलाकर श्रृद्धांजलि अर्पित की जाएगी। बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष मुकेश सिन्हा तथा संचालन वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष अनुज चतुर्वेदी ने किया।

बैठक में भीमसेनय हल्दिया, मौहम्मद अफजाल, अरूण कुमार, राजकुमार, जयवर्धन यादव, अनुराग भारद्वाज, रामचन्द्र सिंह, योगेश कुमार आदि ने जनपद में कोरोना संकट में आर्थिक रूप से परेशान साथियों की मदद करने, जनपद में संगठन को मजबूत करने, जन सम्पर्क व सदस्यता अभियान चलाने, जनपद की मासिक बैठक करने आदि विषयों पर अपने सुझाव दिए।

बैठक के अंत में बीमार साथियों व परिजनों के शीघ्र स्वस्थ होने व कोरोना में जान गंवाने वाले प्रदेश के शिक्षणेत्तर कर्मचारियों व शिक्षकों, राज्य कर्मचारियों को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गयी।


What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments