Sunday, August 7, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutवशीकरण में फंसाकर 14 तोला सोने की ठगी, सराफा फरार

वशीकरण में फंसाकर 14 तोला सोने की ठगी, सराफा फरार

- Advertisement -
  • राजस्थान के जोधपुर पुलिस तांत्रिक को लेकर मवाना पहुंची, सराफा व्यापारियों ने घेरा थाना

जनवाणी संवाददाता |

मवाना: नगर का सराफा बाजार आजकल सुर्खियों में आ चुका है। आए दिन बाहर स्टेट की पुलिस चोरी का सोना-चांदी खरीदने के चक्कर में आरोपियों के साथ सराफा व्यापारियों की दुकान पर छापेमारी कर रही है, लेकिन कुछ व्यापारियों की सांठगांठ के चलते मामले को बाहर से निपटने में जुट जाते हैं। ऐसा ही मामला रविवार को प्रकाश में आया। करीब डेढ़ महीने पहले मवाना के युवक ने जोधपुर की महिलाओं को अपने वशीकरण मंत्र में फंसाकर करीब 14 तोला सोने की ठगी कर फरार हो गया।

राजस्थान की जोधपुर पुलिस ने आरोपी को मुखबिर की सूचना पर गाजियाबाद से पकड़ मवाना ले आई और ठगी करने वाले आरोपी द्वारा सोना बिक्री करने वाले सराफा की दुकान पर पहुंची, लेकिन सराफा व्यापारी दुकान बंद कर रफूचक्कर हो गया। इसी क्रम में सराफा व्यापारी थाने में पहुंचे ओर इंस्पेक्टर से वार्ता की।

मवाना निवासी इमरान ने राजस्थान के जोधपुर में करीब डेढ़ साल से आचार्यजी के नाम पर वशीकरण संबंधित कार्यालय खोल रखा था। तांत्रिक इमरान ने वशीकरण का उपचार कराने के बहाने कार्यालय पर पहुंची जोधपुर निवासी चार महिलाओं को अपने मंत्र में फंसाकर करीब 14 तोला सोने की ठगी कर फरार हो गया। पीड़ित महिलाओ ने पुलिस को जानकारी देते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई।

मामला लाखों रुपये की ठगी से जुड़ा होने पर राजस्थान की जोधपुर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आरोपी तांत्रिक मवाना निवासी इमरान को गाजियाबाद से पकड़ लिया और मवाना थाना लेकर पहुंची। राजस्थान की जोधपुर पुलिस के एसआई चनणाराम मयफोर्स थाने पहुंचे और स्थानीय पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही सराफा व्यापारी थाने में पहुंचे ओर पूरी जानकारी ली।

जानकारी लेने के बाद चोरी का सामना खरीदने वाला सराफा व्यापारी दुकान बंद कर रफूचक्कर हो गया। इसी बीच एसआई चनणाराम ठगी करने वाले आरोपी इमरान को लेकर सराफा व्यापारी की दुकान पर छापेमारी करने पहुंची, लेकिन दुकान बंद होने पर बैरंग लौट गये। इसी क्रम में सराफा व्यापारी थाने पहुंचे और कार्रवाई का विरोध जताया।

हालांकि इंस्पेक्टर विष्णु शर्मा ने व्यापारियों से वार्ता करते हुए खरीदे गए सोने को बरामद कराने की बात रखी। मामला मीडिया में आने के बाद व्यापारियों ने कवरेज का भी विरोध जताया। विरोध होता देख राजस्थान की जोधपुर पुलिस ठगी करने वाले आरोपी इमरान को लेकर खाली हाथ वापस लोट गयी।

दिल्ली के दंपति ने सर्राफ से पांच लाख ठगे

मेरठ: दिल्ली के दंपति ने एक सर्राफ को उधार के पांच लाख रुपये ठग लिये और सराफ ने उससे पैसे मांगे तो जान से मारने की धमकी दे दी। एसएसपी के आदेश पर नौचंदी थाना पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया। नौचंदी इंस्पेक्टर जितेन्द्र कुमार ने बताया कि ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र के इंदिरा नगर निवासी इशांक सचदेवा की नौचंदी थाना क्षेत्र के शास्त्रीनगर सेंट्रल मार्केट में स्वर्ण महल ज्वैलर्स के नाम से शोरूम हैं।

उनके शोरूम पर ई-101, जीएफ टाइप-टू डीटीएल स्टाफ बस्ती किलोकरी आश्रम दक्षिण दिल्ली निवासी विक्रम सिंह और पत्नी सोनिया का आना-जाना था। वह यहां से जेवर भी खरीदते थे। 18 जुलाई 2018 को दंपति ने पांच लाख रुपये के जेवर खरीद थे। कैश न होने की बात कहते हुए उन्होंने तीन लाख 15 हजार का चेक दिया। बचे हुए रुपये दो-तीन दिन में देने की बात कहकर चले गए।

सर्राफ ने बैंक में चेक लगाया तो वह बाउंस हो गया। सर्राफ ने दंपति से फोन पर बात की तो उन्होंने जल्द रुपये देने की बात कही। कुछ समय बाद रुपये मांगने पर आनाकानी और जान से मारने की धमकी देने लगे। नौचंदी थाना प्रभारी ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। विवेचना के बाद कार्रवाई की जाएगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments