Thursday, October 28, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutदहेज के लिए विवाहिता की हत्या, शव छोड़कर ससुराली फरार

दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, शव छोड़कर ससुराली फरार

- Advertisement -
  • सीओ ब्रह्मपुरी और इंस्पेक्टर फोर्स के साथ पहुंचे, शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा
  • फॉरेसिंक टीम जांच पड़ताल करने पहुंची ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र के गणेशपुरी का है मामला

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: शनिवार शाम ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र में एक विवाहिता का शव संदिग्ध अवस्था में घर में फांसी से लटका पाया गया। उधर, घटना के बाद मृतका के सभी ससुराल वाले घर से फरार हो गए। घटना स्थल पर पहुंचे मृतका के परिजनों ने ससुराल वालों पर महिला की हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। फिलहाल पुलिस टीम मामले की जांच में जुटी है।

कंकरखेड़ा फाजलपुर निवासी सीमा की शादी ढाई साल पहले ब्रह्मपुरी के गणेशपुरी निवासी अमित के साथ हुई थी। अमित का साप्ताहिक पैंठ में कपड़ों का कारोबार है। सीमा के परिजनों का आरोप है कि शादी के बाद से ही अमित और उसके घर वाले दहेज की मांग को लेकर सीमा को प्रताड़ित करते थे।

शनिवार की शाम सीमा की ससुराल से किसी व्यक्ति ने कॉल करके मायके वालों को सीमा द्वारा फांसी लगाए जाने की बात बताई। जिसके बाद बदहवास परिजन महिला की ससुराल पहुंचे तो ससुराल के सभी लोग घर से फरार हो चुके थे। वहीं, सीमा का शव जमीन पर पड़ा हुआ था।

मृतका के परिजनों ने ससुराल वालों पर महिला की हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। जानकारी के बाद मौके पर ब्रह्मपुरी सीओ अमित कुमार राय व इंस्पेक्टर सुभाष ने पहुंचकर परिजनों को शांत कराया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। सीओ अमित कुमार राय ने बताया कि मृतका के परिजनों ने पति सहित अन्य ससुराल वालों के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। विवाहिता के गले पर निशान मिले पुलिस टीम जांच में जुटी हुई है।

खरखौदा में संदिग्ध अवस्था में युवक की मौत

थाना क्षेत्र के गांव पांची में शनिवार तड़के संदिग्ध अवस्था में युवक की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं, परिजनों ने कोई भी कानूनी कार्रवाई करने से इनकार कर दिया।

पांची निवासी सुनील उर्फ सन्टे (23) पुत्र हरपाल मजदूरी करता था। शुक्रवार को वह मजदूरी पर गया था, लेकिन देर रात तक भी घर वापस न लौटने पर परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की तो सुनील पांची-कैली संपर्क मार्ग पर कैली निवासी सतीश के गन्ने के खेत में बेहोशी की हालत में पड़ा हुआ मिला।

तब परिजन सुनील को घर ले आए। सुनील के शरीर पर काफी चोटों के निशान भी थे। शनिवार सुबह गांव में मौजूद चिकित्सक के यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। घटना की जानकारी पुलिस को मिली तो थाना प्रभारी निरीक्षक ऋषिपाल शर्मा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच उच्चाधिकारियों को मामले की जानकारी दी।

जिस पर सीओ किठौर ब्रिजेश कुमार भी घटनास्थल पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। वहीं, परिजनों ने कानूनी कार्रवाई करने से इनकार कर दिया। मामले में थाना प्रभारी निरीक्षक ऋषिपाल शर्मा का कहना है कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments