Sunday, May 16, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliमंदिरों के कपाट रहे बंद घरों में माता रानी का पूजन

मंदिरों के कपाट रहे बंद घरों में माता रानी का पूजन

- Advertisement -
0
  • घरों में कंजकियों का पूजन-भोजन कर तोड़ा वृत्त

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: दुर्गा अष्ठमी पर्व पर कंजकियों को भोजन कराने के बाद श्रद्धालुओं ने अपना वृत्त तोड़ा है। कोरोना संक्रमण के चलते शहर के प्रसिद्ध दुर्गा मंदिर अट्ठे वाला सहित सभी मंदिरों के कपाट बंद रखे गए। श्रद्धालुओं ने घरों में ही पूजा अर्चना की और माता रानी को हलवा पूरी का भोग लगाकर परिवार की सुख स्मृद्धि की कामना की। मंगलवार को शारदीय नवरात्र की अष्ठमी धूमधाम के साथ मनाई गई।

कोरोना संक्रमण के चलते शहर के सब्जी मंडी स्थित अट्ठे वाले मंदिर में भीडभाड को एकत्रित नहीं होने दिया गया। मंदिर प्रबंधक कमेटी ने कोरोना की भ्यावकता को देखते हुए कपाट बंद रखे। श्रद्धालुओं ने मंदिर गेट पर ही पूजा अर्चना कर माता रानी को हलवा-पूरा का भोग लगाया और परिवार की सुख समृद्धि की कामना की। घरों में कन्याओं को भोजन कराकर महिला-पुरूष श्रद्धालुओं ने वृत्त तोड़ा।

दुर्गाष्टमी कन्या पूजन आस्था पर कोरोना का साया

कैराना: मंगलवार को कैराना नगर में दुर्गाष्टमी कन्या पूजन का पर्व मनाया गया। अधिवक्ता शगुन मित्तल ने बताया कि हर वर्ष उनके घर पर नौ कन्याओं की पूजा पूजन कर प्रसाद वितरण की परंपरा है। जिसमें आस पड़ोस की छोटी-छोटी कन्याएं गली मोहल्लों में टोलियां बनाकर प्रसाद ग्रहण करती हैं। जिसके बाद उन्हें उपहार आदि भी मिलते थे।

आज कोरोना संक्रमण के कारण लोगों ने अपनी कन्याओं को एक दूसरे के घरों पर भेजने से मना कर दिया। उन्होंने बताया कि मां भगवती स्वरूप कन्याओं को प्रसाद ग्रहण करने के लिए भक्तजन इधर-उधर ढूंढते फिरे। परंतु किसी ने भी अपनी कन्याओं को एक दूसरे के घरों पर नहीं भेजा। जिस कारण लोगों ने अपने घरों पर मौजूद कन्याओं की पूजा कर प्रसाद खिलाकर संतोष किया।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments