Wednesday, December 8, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsBijnorऑनलाइन हुआ नगर पालिका का टैक्स विभाग

ऑनलाइन हुआ नगर पालिका का टैक्स विभाग

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

चांदपुर: नगर पालिका के टैक्स विभाग को ऑनलाइन कर दिया गया है। नगर क्षेत्र में रहने वाले लोग अब घर बैठे ही नगरपालिका के जलकर व गृहकर की अदायगी कर सकेगे। इतना ही नहीं नाम परिवर्तन कराने के लिए भी ऑनलाइन आवेदन करना पड़ेगा।

शासन द्वारा लगातार नागरिकों को उपलब्ध कराई जाने वाली सुविधाओं को ऑनलाइन किया जा रहा है। जन्म व मृत्यु प्रमाण पत्र का कार्य ऑनलाइन होने के बाद अब शासन के निर्देश पर ई-नगर सेवा यूपी के नाम से शुरू की गई साईट के जरिए नगर क्षेत्र के लोग घर बैठे ही अपने गृहकर व जलकर की अदायगी कर सकेंगे।

प्रदेश सरकार द्वारा नगर क्षेत्र में बने भवनों के नामांतरण की प्रक्रिया भी ऑनलाइन कर दी गई है। अब घर बैठे ही बैनामे व विरासत के आधर कर के साथ ही नामांतरण की सुविधा प्राप्त हो सकेगी। सरकार द्वारा इन सेवाओं को ऑनलाइन किए जाने से नगर वासियों को नगरपालिका के चक्कर काटने से आजादी मिल सकेगी।

नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी अनुज कौशिक ने जानकारी देते हुए बताया कि स्मार्टफोन के जरिए ई नगर सेवा यूपी डॉट गवर्नमेंट डॉट इन साइट पर जाकर सिटीजन सर्विस पर क्लिक करना होगा। फाइल खुलते ही रजिस्टर बटन पर क्लिक कर आवेदक को अपना नाम व पूरा पता तथा मोबाइल फोन नम्वर दर्ज कर सेवा का लाभ मिलेगा। घर बैठे ही नगरवासी गृहकर व जलकर अदा करने के साथ ही नाम परिवर्तन कराने के लिए घर बैठे आवेदन कर सकेंगे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments