Monday, March 1, 2021
Advertisment Booking
Home Uttar Pradesh News Shamli तीन स्कूलों के एनसीसी कैडेट्स का कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन

तीन स्कूलों के एनसीसी कैडेट्स का कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन

- Advertisement -
0
  • एनसीसी कैडेट्स ने डीएम से लगाई में कार्रवाई की गुहार
  • डीएम ने दो दिन में जांच कर दिया कार्रवाई का आश्वासन

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: तीन इंटर कॉलेज के एनसीसी कैडेट्स ने अधिकारियों पर बिना वजह एनसीसी से निकालने का आरोप लगाते हुए कलक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन किया। एनसीसी कैडेट्टस ने जिलाधिकारी से मामले में संज्ञान लेकर कार्रवाई की गुहार लगायी है। जिलाधिकारी ने दो दिन में मामले की जांच कर आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

शुक्रवार को ब्रिगेडियर होशियार सिंह इंटर कालेज, श्री सत्यनारायण इंटर कालेज तथा महाराजा सूरजमल पब्लिक स्कूल के कैडेटों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर डीएम को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि उनका रजिस्ट्रेशन 85 यूपी बटालियन एनसीसी शामली में कैडेट के रूप में 2016 में कराया गया था।

तब से सभी कैडेट एनसीसी की गतिविधियों के अलावा समय-समय पर होने वाले आयोजनों में भी भाग ले रहे थे। बटालियन द्वारा उन्हें अच्छे प्रदर्शन के लिए ए सर्टिफिकेट भी प्रदान किए गए थे। वे एनसीसी की पूरी फीस भी समय से जमा करा रहे हैं तथा बटालियन की तरफ से उन्हें वर्दी भी प्रदान की गयी है।

कैडेटोें का आरोप है कि 9 फरवरी से 11 फरवरी 2021 तक 85 यूपी बटालियन एनसीसी शामली का वार्षिक प्रशिक्षण शुरू हुआ जिसमें भाग लेने के लिए सभी कैडेट्स सिल्वर बैल्स स्कूल पहुंचे जहां उन्हें यह कहकर प्रवेश देने से इंकार कर दिया गया कि आपका कॉलेज एनसीसी से मान्य नहीं है, उन्होंने कमान अधिकारियों से भी इस संबंध में बातचीत की तो उन्होंने भी प्रवेश देने से साफ इंकार कर दिया।

एनसीसी सीओ ने तो उनसे मिलने से ही इंकार कर दिया जिससे उनका भविष्य दोराहे पर खड़ा हो गया है। कैडेट्स कैंप में मौजूद न होने से वे एनसीसी के बी सर्टिफिकेट से भी वंचित रहे जाएंगे और उनकी दो साल की मेहनत बर्बाद हो जाएगी। पीडित कैडेटों ने कहा कि यदि किसी भी एनसीसी कैडेट के साथ कोई भी दुर्घटना होती है तो इसके लिए 85 यूपी बटालियन एनसीसी शामली व एनसीसी सीओ जिम्मेदार होंगे। पीडितों ने डीएम से कैडेटों को इंसाफ दिलाए जाने की मांग की है।

इस दौरान आकाश कादियान, सागर मेघलान, आशीष कुमार, मौ. दिलशाद, रजत शर्मा, अनुज, यश, रोहित, सुबैब सैफी, अनमोल शर्मा, सौरभ, सूर्यांश जावला, हर्ष, निखिल, नितिन, राहुल, प्रीत, सोनाली तोमर, आदित्य मलिक आदि भी मौजूद रहे। डीएम ने दो दिन के अंदर मामले की जांच कराकर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments