Tuesday, October 26, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsShamliबैग और स्वेटर बनाकर सरला ने कब्जाया प्रथम स्थान

बैग और स्वेटर बनाकर सरला ने कब्जाया प्रथम स्थान

- Advertisement -
  • राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के सरस मेले का समापन
  • द्वितीय स्थान पर गांव आल्दी की इमराना ने हासिल किया

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: उप्र राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के तत्वावधान में तीन दिवसीय सरस मेले का समापन हो गया। समापन अवसर मुख्य विकास अधिकारी ने प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली महिलाओं को सम्मानित किया। साथ ही, मेले में स्टॉल लगाने वाली महिलाओं को प्रशस्ति पत्र प्रदान किए गए।

बुधवार को नगर के माजरा रोड स्थित शौर्य पैलेस में उप्र राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन ग्रामीण विकास विभाग के तत्वावधान में जिला मिशन प्रबंधन इकाई शामली द्वारा तीन दिवसीय दीपावली उत्सव सरस मेले का समापन हो गया। समापन समारोह के मुख्य विकास अधिकारी शंभूनाथ तिवारी ने मेले में विभिन्न प्रकार के उत्पादों को बेचकर लाभ प्राप्त करने वाली स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को मंच से सम्मानित किया।

सीडीओ ने मेले में अधिक लाभ प्राप्त करने वाली प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को सम्मानित किया। प्रथम पुरस्कार के लिए गांव मुल्लापुर की सरला को बैग, स्वेटर तथा द्वितीय पुरस्कार के लिए गांव आल्दी अचार बेचने के लिए इमराना एवं तृतीय पुरस्कार के लिए कैराना देहात से दरी पायदान बैडशीट बेचकर लाभ प्राप्त करने वाली महिलाओं को प्रतीक चिन्ह एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इसके अलावा स्टालों पर उत्पाद बेच रही अन्य स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

सरस मेले के समापन के अवसर पर सीडीओ ने उपस्थित समूह की महिलाओं को संबोधित करते हुए उनके द्वारा तैयार किए गए विभिन्न प्रकार के उत्पादों की सराहना करते हुए नारी शक्ति के रूप में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।
इस अवसर पर उपायुक्त स्वत: रोजगार शैलेन व्यास, जिला कार्यक्रम अधिकारी संतोष कुमार श्रीवास्तव आदि अधिकारी एवं समूह की महिलाएं उपस्थित रहीं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments