Sunday, January 23, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutखेल विवि से स्पोर्ट्स इंडस्ट्री को मिलेगी नई दिशा

खेल विवि से स्पोर्ट्स इंडस्ट्री को मिलेगी नई दिशा

- Advertisement -
  • नये-नये प्रोडक्ट भी बन सकेंगे मेरठ की इंडस्ट्रीज में
  • रोजगार के नये अवसर होंगे पैदा, मेरठ का नाम होगा रोशन

जनवाणी संवाददाता  |

मेरठ: जनपद में खेल विश्वविद्यालय के निर्माण के लिये रविवार को शिलान्यास हो गया है। इस विश्वविद्यालय के बनने से खिलाड़ियों को तो लाभ होगा ही इसके अलावा खेल प्रतिभाओं को और आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। साथ ही मेरठ में नई-नई तकनीक के स्पोर्ट्स प्रोडक्ट भी तेजी से तैयार हो सकेंगे।

मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविद्यालय का शिलान्यास हो चुका है। मेरठ में इस खेल विश्वविद्यालय के बनने से खिलाड़ियों को तो प्रोत्साहन मिलेगा ही, लेकिन यहां पहले से ही मशहूर स्पोर्ट्स इंडस्ट्री को भी लाभ पहुंचेगा। जानकारों की माने तो इससे बनने से मेरठ की खेल उत्पादक इंडस्ट्री वह चीजें भी बना सकेगी जो यहां पहले कभी नहीं बनी।

खेल संबंधित हर उत्पाद मेरठ में हो सकेगा तैयार

मेरठ इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष सुमनेश अग्रवाल ने बताया कि खेल विश्वविद्यालय के यहां मेरठ में बनने से न सिर्फ खिलाड़ियों को लाभ पहुंचेगा, खिलाड़ी तैयार होंगे बल्कि उद्यमियों को भी काफी लाभ मिलेगा। मेरठ में वह उपकरण भी तैयार हो सकेंगे जो यहां अभी तक नहीं बनाये जा रहे थे। मेरठ की खेल इंडस्ट्री पूरी दुनिया में नाम कमा सकेगी।

खेल के बजट में भी हो वृद्धि

स्टैग इंटरनेशनल के एमडी विवेक कोहली ने बताया कि मेरठ में खेल विश्वविद्यालय का बनाना मेरठ ही नहीं पूरे देश के लिये गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि खेलों को बढ़ावा मिलेगा तो लोग अधिक स्वस्थ रह सकेंगे। फिट रहने के लिये भी खेल जरूरी हैं। खेल विश्वविद्यालय बनेगा तो इंडस्ट्री को लाभ पहुंचेगा। कोई भी नया उत्पाद तैयार होगा तो बड़े बड़े नामचीन खिलाड़ी उनका इस्तेमाल कर सकेंगे और जानकारी देंगे।

उत्पादों को पीएम ने सराहा


पीआर के डायरेक्टर क्षितिज अग्रवाल ने बताया कि उनकी ओर से भी यहां कार्यक्रम स्थल पर एक स्टॉल लगाया गया। जहां पीएम ने उनके उत्पादों को देखा और उनके विषय में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार उन्होंने यहां खेल उत्पादों को देखा उससे इंडस्ट्रीज के लिये नये मार्ग खुलेंगे। सभी को बड़ी राहत पहुंचेगी।

 

 

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments