Sunday, February 25, 2024
HomeUttar Pradesh NewsMeerutगृह-क्लेश में तीन जिंदगी खत्म, मचा हड़कंप

गृह-क्लेश में तीन जिंदगी खत्म, मचा हड़कंप

- Advertisement -
  • सरधना में विवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या
  • आत्महत्या से पहले हुई थी विवाहिता के साथ मारपीट
  • पुलिस को मौके पर मिला सुसाइड नोट, मायके वालों ने दी तहरीर

जनवाणी संवाददाता |

सरधना: शनिवार को सरधना में गृह-क्लेश के चलते विवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। ससुराल वाले उसे सीएचसी लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सक ने विवाहिता को मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलते ही पुलिस फॉरेंसिक टीम लेकर मौके पर पहुंच गई। जहां पुलिस को विवाहिता के कमरे में सामान बिखरा हुआ पड़ा मिला।

साथ ही पुलिस को मौके पर एक सुसाइड नोट भी मिला। जिसमें विवाहिता ने आत्महत्या करने का कारण भी लिखा था। विवाहिता ने ननद की शादी को लेकर चल रहे विवाद का सुसाइड नोट में जिक्र किया। सूचना पर पहुंचे मायके वालों ने आरोपी ससुरालियों के खिलाफ थाने में तहरीर दी। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मुजफ्फरनगर जिले के खतौली थाना क्षेत्र के बसार गांव निवासी ललिता पुत्री चमन की शादी करीब तीन वर्ष पूर्व सरधना के मंडी चमारान मोहल्ला निवासी विकास पुत्र वेदपाल के साथ हुई थी। मायके वालों का आरोप है कि काफी समय से ससुराल वाले विवाहिता का उत्पीड़न कर रहे थे। कुछ दिन बाद विकास की बहन की शादी होनी थी। परिवार शादी में तैयारी में लगा हुआ था। शादी को लेकर परिवार में विवाद चल रहा था।

पुलिस जांच में सामने आया है कि विकास ने ललिता व उसके परिवार को शादी में शामिल नहीं करने की बात कही थी। शनिवार सुबह उनमें फिर से विवाद हुआ। आरोप है कि ललिता की बेरहमी से पिटाई की गई। जिसके बाद उसने आत्महत्या करने का कदम उठाया। विवाहिता ने एक सुसाइड नोट लिखा। जिसमें कहा कि वह जा रही है। विकास और उसका परिवार खुश रहे। क्योंकि वह शादी में शामिल नहीं करना चाहते।

10 29

ससुराल वालों ने कमरे में विवािहता को फांसी के फंदे पर लटका देखा तो होश उड़ गए। आनन फानन में विवाहिता को सीएचसी लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव की पड़ताल करने के बाद फॉरेंसिक टीम बुलाई। मौके पर पहुंची पुलिस व टीम ने देखा कि ललिता के कमरे में सामान बिखरा पड़ा है।

जो घटना को बयां कर रहे हैं। साथ ही टीम को मौके पर ललिता का सुसाइड नोट भी मिला। विवाहिता की मौत की सूचना से मायके वालों में कोहराम मच गया। मौके पर पहुंचे मायके वालों ने आरोपी ससुरालियों के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने पति व सास समेत कई लोगों को हिरासत में लिया है।

शादी को लेकर चल रहा था विवाद

कुछ दिन बाद विकास की बहन की शादी होनी थी। जिसकी तैयारी में परिवार लगा हुआ था। पुलिस जांच में सामने आया है कि ललिता व उसके परिवार को ससुराल वाले शामिल नहीं करना चाहते थे। शनिवार को विवाद इतना बढ़ा कि विवाहिता ने आत्महत्या कर ली।

दो दिन पहले भी आया था फोन

मायके वालों ने पुलिस को बताया कि दो दिन पहले भी ललिता ने उन्हें फोन करके बताया था कि ससुराल वाले परेशान कर रहे हैं। मायके वालों को लगा कि परिवार में छोटी मोटी बाते हो जाती हैं। मगर उन्हें अंदाजा नहीं था कि बात यहां तक पहुंच जाएगी।

ब्रह्मपुरी में युवक ने लगाई फांसी

मेरठ: ब्रहमपुरी थाना क्षेत्र इन्द्रानगर में एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। युवक की पत्नी काफी समय से अपने मायके गई हुई थी। पत्नी से अनबन के चलते युवक ने यह आत्मघाती कदम उठाया। उधर सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर मेडिकल मोर्चरी भिजवाया।

ब्रहमपुरी क्षेत्र इन्द्रानगर निवासी गगन 31 वर्ष बाजार में फेरी लगाने का काम करता है। गगन का पत्नी से काफी दिनों से विवाद चल रहा है। शनिवार को गगन जब अपने घर से नहीं निकला तो पड़ोसियों ने उसके घर पर जाकर आवाज लगाई। लेकिन अंदर से कोई सुनाई नहीं आई। लोगों ने अंदर कमरे में झांककर देखा तो वह फांसी के फंदे पर लटक रहा था। लोगों ने थाना ब्रहमपुरी पुलिस को घटना की जानकारी दी।

पुलिस सूचना के बाद मौके पर पहुंची और आसपास के लोगों से जानकारी की। पुलिस ने शव को नीचे उतरवाया और मेडिकल र्माेचरी भिजवाया। पुलिस के अनुसार गगन का काफी दिनों से पत्नी से विवाद चल रहा था। जिसके बाद से पत्नी अपने मायके में रह रही थी। ग्रहक्लेश के चलते गगन ने 11 बजे के आसपास घर में फांसी लगा ली।

जाकिर कालोनी में युवक की संदिग्ध मौत

मेरठ: लोहिया नगर क्षेत्र जाकिर कालोनी में एक युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी। शव को फांसी पर लटके देख उसके चाचा ने हत्या का आरोप लगा पुलिस को सूचना दी। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी की। जाकिर कालोनी, गली नंबर-12 निवासी साहिल 20 वर्षीय सैलून का काम करता है। साहिल की मां किसी काम से बिजनौर गई हुई थी। साहिल शनिवार को घर पर अकेला था।

शाम के वक्त साहिल के चाचा रौनक अली उसके घर पहुंचा तो उसका कमरे में शव लटके देखा। यह देख उसने पुलिस को सूचना दी। कमरे की कुंडी बाहर से लगी थी। पुलिस ने देखा कि कमरे में साहिल नाम के युवक का शव लटका हुआ है। पुलिस ने घटना की जांच पड़ताल कर शव को कब्जे में लेकर मेडिकल मोर्चरी भिजवाया। उधर मृतका का मोबाइल भी गायब है। उसके चाचा ने हत्या का आरोप लगाया है। उधर, पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

सड़क किनारे मिला शव, चेहरे पर चोट के निशान

कंकरखेड़ा: थाना क्षेत्र की खिर्वा रोड पर शनिवार दोपहर सड़क किनारे एक व्यक्ति का शव मिलने पर क्षेत्र में सनसनी फैल गई। मृतक का शव सड़क से दो मीटर दूर झाड़ियां में पड़ा हुआ था। शव को पड़ा देख राहगीरों की भीड़ मौके पर इकट्ठा हो गई। राहगीरों ने पुलिस को फोन कर मामले की जानकारी दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। मृतक के चेहरे पर चोट के निशान थे। मृतक की जेब से पुलिस को कोई कागज भी बरामद नहीं हुआ।

पुलिस घटना को हादसा जैसा बता रही है। मगर आसपास के लोगों कहना है कि कोई सड़क हादसा नहीं हुआ है। पुलिस ने लोगों से मृतक की पहचान करने की कोशिश की, लेकिन किसी ने भी पहचान नहीं की। थाना प्रभारी देवेश सिंह का कहना है कि शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मृतक की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारण स्पष्ट हो पाएंगे।

अज्ञात शव मिलने से सनसनी

सरूरपुर: शुक्रवार की देर शाम सरधना बिनौली रोड पर करनावल गेट के पास एक वृद्ध का शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। शुक्रवार की देर शाम सरधना-बिनौली रोड पर करनावल गेट के पास एक वृद्ध का शव मिलने से सनसनी फैल गई। बाद में सूचना पाकर मौके पर पहुंचे पुलिस ने शव की शिनाख्त करने का प्रयास किए, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। इसके बाद पुलिस ने अज्ञात में शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

थाना प्रभारी देव सिंह रावत ने बताया कि अज्ञात व्यक्ति कई दिनों से करनावल गेट के पास यात्री शैड में रह रहा था तथा अर्द्ध विक्षिप्त था। ठंड के कारण वृद्ध की मौत हुई है। फिलहाल पुलिस ने ठंड के कारण मौत होना बताकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। वहीं पुलिस मामले की जांच में भी जुटी हुई है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments