Tuesday, September 21, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarकरंट से चाचा-भतीजे की मौत, मचा कोहराम

करंट से चाचा-भतीजे की मौत, मचा कोहराम

- Advertisement -
  • गांव बरवाला के जंगल में नलकूप ठीक करते समय हुआ दर्दनाक हादसा

जनवाणी संवाददाता |

शाहपुर: क्षेत्र के गांव बरवाला के जंगल में एक किसान के खेत में ट्यूबवैल के लिए बोरिंग करते समय हुए हादसे में विद्युत करंट की चपेट में आ जाने से चाचा व भतीजे की मौत हो गई, जिससे कोहराम मच गया। ग्रामीण दोनों को मूर्छित अवस्था में जिला चिकित्सालय लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उनको मृत घोषित कर दिया। हादसा लोहे की नाल हाईटेंशन विद्युत लाइन के नंगों तारों से छू जाने के कारण हुआ।

शाहपुर थाना क्षेत्र के गांव बरवाला में रविवार को सुबह भयावह हादसा हो जाने से चाचा व भतीजे की मौत हो गई। गांव बरवाला निवासी 22 वर्षीय कार्तिक पुत्र धीरज सिंह अपने चाचा 50 वर्षीय गौतम पुत्र तेजपाल गांव के जंगल में ही अपने खेत पर ट्यूबवैल पर बोरिंग में आई कमी के कारण खुद ही उसको ठीक करने में जुटे हुए थे। बताया गया है कि खेत के पास बने कूएं में जब चाचा और भतीजा ट्यूबवैल की नाल को निकाल रहे थे तो निकालते समय अचानक ही कुए से नाल वहां से गुजर रही। हाईटेंशन विद्युत लाइन से टकरा गई, जिससे नाल में करंट दौड़ गया। उस दौरान कार्तिक और गौतम दोनों ही नाल पकड़ रखी थी। तीव्र करंट लगने से दोनों की हालत गंभीर हो गई।

यह हादसा देखकर वहां पर आस-पास से ग्रामीण एकत्र हो गये। कार्तिक और गौतम के परिजनों को भी हादसे की सूचना दी। मूर्छित अवस्था में गाँव के लोगों ने कार्तिक व गौतम को वहां से उठाया और परिजनों के साथ उनको लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सक ने उन्हें मृतक घोषित कर दिया। परिजनों ने बताया कि करंट काफी तेज लगा था, संभवत: मौके पर ही दोनों की मौत हो गई थी।

फिर भी जीवन की आस में दोनों को जिला अस्पताल लाया गया। इसके बाद पुलिस भी सूचना मिलने पर जिला चिकित्सालय पहुंच गयी थी। यहां से दोनों के शवों का पंचनामा भरकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया था। कार्तिक अभी अविवाहित था, जबकि गौतम के दो पुत्र बताये गये हैं। परिजनों ने इस मामले में विद्युत विभाग के प्रति भी नाराजगी प्रकट की है।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
1

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments