Wednesday, June 16, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliवैक्सीनेशन सेंटर कोविड हॉस्पिटल की तरह करेंगे काम

वैक्सीनेशन सेंटर कोविड हॉस्पिटल की तरह करेंगे काम

- Advertisement -
0
  • ऊन-झिंझाना वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण कर दिए निर्देश

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: जिलाधिकारी ने कोरोना वायरस कोविड-19 वैश्विक महामारी के दृष्टिगत ऊन तथा झिंझाना सीएचसी पर बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटरों का निरीक्षण करते हुए निर्देश दिए कि ये कोविड-19 हॉस्पिटल की तरह काम करेंगे। साथ ही, पॉजिटिवि एवं सिंप्टोमेटिक लोगों को भी मेडिकल किट उपलब्ध कराने में लापरवाही न बरती जाए।

शुक्रवार को जिलाधिकारी जसजीत कौर ने सर्वप्रथम सीएचसी ऊ न में कोविड-19 वैक्सीनेशन सेंटर एवं कोविड-19 टेस्टिंग पाइंट की व्यवस्थाआें का जायजा लिया। इस दौरान डीएम ने कोविड-19 वैक्सीनेशन के चिकित्सा अधीक्षक को कोविड-19 वैक्सीनेशन एवं टेस्टिंग का कार्य समय से शुरू करने और ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने आॅब्जर्वेशन रूम एवं अन्य व्यवस्थाओं को देखते हुए साफ-सफाई आदि का विशेष रूप ध्यान रखने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि टेस्टिंग के दौरान पॉजिटिव पाए जाने वालों के साथ -साथ सिंप्टोमेटिक लोगों को मेडिकल किट उपलब्ध कराने में किसी भी प्रकार की लापरवाही ना की जाए।

इसके बाद जिलाधिकारी ने सीएचसी झिंझाना का निरीक्षण कर केंद्र पर चल रहे कोविड-19 वैक्सीनेशन सेंटर पर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को कोविड-19 हॉस्पिटल की तरह प्रयोग में लाया जाने के निर्देश दिए ताकि ऐसे लोगों को सुविधा मिल सके जिनका एसपीओ-280 या उससे ऊपर है, ऐसे लोगों को वहां पर कंसंट्रेटर के माध्यम से आॅक्सीजन उपलब्ध कराई जा सके।

इस दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. संजय अग्रवाल ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि सीएचसी पर 15 कंसंट्रेटर उपलब्ध करा दिए गए हैं। जिसमें आगामी सोमवार से15 बेड पर फैसिलिटी स्टार्ट हो जाएगी। फिर, आवश्यकतानुसार 15 से बढ़ाकर 50 तक किया जाएगा। निरीक्षण के समय जिलाधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर कोविड-19 वैक्सीनेशन की रफ्तार को बढ़ाने के भी निर्देश दिए गए। इस दौरान उन्होंने तीमारदारों से भी बातचीत की।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments