Friday, December 9, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarएमजी पब्लिक स्कूल में हुई वित्तीय साक्षरता पर कार्यशाला

एमजी पब्लिक स्कूल में हुई वित्तीय साक्षरता पर कार्यशाला

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

मुजफ्फरनगर: एमजी पब्लिक स्कूल में सीबीएससी द्वारा बचत और निवेश के प्रति जनजागरुकता के लिए चलाये जा रहे कार्यक्रम के अन्तर्गत वित्तीय साक्षरता एवं डिजिटल उपकरणों के उपयोग पर संवेदीकरण कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के माध्यम से शिक्षक-शिक्षिकाओं को आर्थिक बचत के लिए छोटे-छोटे निर्णय लेने और इस बचत को एक बड़े लाभांश के रूप में रिटर्न पाने के लिए बेहतर निवेश की जानकारियां प्रदान की गई।

एमजी पब्लिक स्कूल में मंगलवार को वित्तीय साक्षरता एवं डिजिटल उपकरणों के उपयोग पर आयोजित प्रशिक्षण कार्यशाला में मुख्य अतिथि सीबीएसई की रिसोर्स पसर्न नुपुर अरोरा का विद्यालय प्रांगण में पधारने पर प्रधानाचार्या मोनिका गर्ग द्वारा बुके भेंटकर स्वागत किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ सीबीएसई रिसार्स पर्सन नुपुर अरोरा एवं विद्यालय की प्रधानाचार्या मोनिका गर्ग द्वारा संयुक्त रूप से विद्या की अधिष्ठात्री देवी माँ सरस्वती के भावपूर्ण वंदना के साथ दीप प्रज्जवलन से हुआ। प्रधानाचार्या ने सीबीएसई रिसार्स पर्सन का प्रतिभागियों से परिचय कराया।

इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में सीबीएसई से सम्बद्ध तीन विद्यालयों एम.जी. पब्लिक स्कूल, राणा पब्लिक स्कूल और डीएस पब्लिक स्कूल के 100 से ज्यादा शिक्षक-शिक्षिकाओं के द्वारा प्रतिभागियों के रूप में सहभागिता कर वित्तीय साक्षरता पर प्रशिक्षण प्राप्त किया। कार्यक्रम का संचालन ट्रेनिंग कोर्डिनेटर रितु शर्मा द्वारा किया गया। कार्यक्रम में स्कूल स्टाफ का सराहनीय सहयोग रहा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments