Friday, September 20, 2024
- Advertisement -

प्राचीन शस्त्र कला में जलालाबाद का रोशन किया नाम

जनवाणी संवाददाता |

जलालाबाद: हिंदुत्व के महान नायक छत्रपति शिवाजी महाराज व माधवराव सदाशिव राव गोवलकर की जयंती के अवसर पर अखाड़ा गुरु बालीराम द्वारा हरियाणा के गुरुग्राम में आयोजित कार्यक्रम में जलालाबाद के प्राचीन अस्त्र शस्त्र युद्ध कला केंद्र के युवाओं द्वारा शानदार प्रदर्शन किया गया।

अस्त्र शस्त्र कला युद्ध केंद्र जलालाबाद के संचालक रामकिशोर पच्चीसिया ने बताया कि उनके अखाड़े के सोनू कुमार, अमरदीप, आर्यवीर, धीरज रावड़ा, विशाल शर्मा, संजय कश्यप, रितिक शर्मा, आकाश सैनी टीम के सदस्यों द्वारा प्राचीन अस्त्र-शस्त्र कला का शानदार प्रदर्शन किया गया।

जिसमें तलवार की नोक से आंखों में काजल डालना, नुकीली कीलों पर लेट कर अपने ऊपर साथी कलाकार को छाती पर खड़ा करके शस्त्र चलाना, तलवार ढाल की जानलेवा कटाई का प्रदर्शन, आग के गोले में लेट कर प्रदर्शन, मुंगरी, ​भाला, फरसा आदि शास्त्रों का प्रदर्शन। आंखों में पाउडर डालकर पट्टी बांधकर फल को काटना, कंधों पर बैठकर हजारा चलाना आदि हैरतअंगेज कारनामों से वहां उपस्थित सभी दर्शकों का मन मोह लिया।

कस्बे के युवाओं द्वारा अस्त्र शस्त्र विद्या में किए गए इस प्रदर्शन से नगर का नाम दूर-दूर तक रोशन हो रहा है जिससे नगर वासियों में भी खुशी की लहर है। अखाड़ा संचालक रामकिशोर पशिचिया व अखाड़ा के युवाओं को गुरुग्राम हरियाणा के अखाड़ा बालीराम की कमेटी द्वारा पगड़ी पहनाकर व गले में पटका डालकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से लोकसभा सांसद सुनीता दुग्गल, आरएसएस के सह प्रांत संचालक प्रताप सिंह, महामंत्री विश्व हिंदू परिषद सुरेंद्र जैन एवं बलिराम अखाड़ा कमेटी के सदस्य उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
spot_imgspot_img

Subscribe

Related articles

Monkey Pokes: मंकी पोक्स से करना है बचाव तो रखें इन बातों का खास ध्यान

नमस्कार दैनिक जनवाणी डॉटकाम वेबसाइट पर आपका हार्दिक स्वागत...

Bijnor News: एसडीएम के हमराह होमगार्ड की हाई अटैक से हुई मौत

जनवाणी संवाददाता चांदपुर: एसडीएम विजय शंकर के हमराह में तैनात...
spot_imgspot_img